Saturday, March 02, 2024
Advertisement

गिरिराज सिंह के बयान पर बोले नीतीश के मंत्री मुरारी गौतम- किसी की औकात नहीं बिहार में मदरसे बंद कर दे

बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री मुरारी गौतम ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के एक बयान का जवाब देते हुए कहा कि किसी की औकात नहीं है कि बिहार में मदरसे बंद कर दे। बीजेपी में पद पाने के लिए गिरिराज बाबा कुछ भी बोलते रहते हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 02, 2023 17:41 IST
Murari Gautam- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री मुरारी गौतम

बिहार के कैमूर जिले में एक कार्यक्रम में शरीक होने आए बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री मुरारी गौतम ने गिरिराज सिंह के द्वारा मदरसे को बंद करने के बयान पर पलटवार किया। मुरारी गौतम ने कहा कि किसी की औकात नहीं है कि बिहार में मदरसे बंद कर दे। बीजेपी में पद पाने के लिए गिरिराज बाबा कुछ भी बोलते रहते हैं। वहीं जीतन राम मांझी द्वारा एनडीए की सरकार बनने पर बिहार में शराब चालू करने के बयान पर भी मंत्री मुरारी गौतम ने कहा कि ना उनकी सरकार बनेगी और ना शराब चालू होगी। उन्होंने कहा कि शराब बंदी से सभी वर्ग के लोगों को फायदा है। 

"सिर्फ पद पाने के लिए बोलते हैं..."

बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री मुरारी गौतम ने प्रतिक्रिया देते हुए कैमूर जिले के भभुआ में बताया कि गिरिराज बाबा कब क्या बोलेंगे या भाजपा के कोई भी बड़ा नेता सिर्फ पद पाने के लिए बोलते हैं। किसी की औकात नहीं है कि मदरसे को समाप्त कर दे। वह सपना देख रहे हैं... बिहार में उनकी सरकार नहीं बनने वाली। वहीं देश में जो पांच जगह पर चुनाव हुए हैं उनमें सभी जगह पर कांग्रेस बनायेगी सरकार। अमित शाह बिहार आ रहे हैं तो आने से उसका नहीं मिलेगा कोई बीजेपी वालों को फायदा।

मांझी के शराब चालू करने वाले बयान पर भी बोले

वहीं इस दौरान मुरारी ने कहा कि मांझी जी ने जो शराब बंदी को लेकर अपना स्टेटमेंट दिया है वह गलत है। बिहार के सभी लोग चाहते हैं कि बिहार में शराबबंदी हो। मांझी जी जो कह रहे हैं... ऐसा कहीं नहीं है कि जो मजदूरी करने वाले हैं, जेल जाने वालों में उनकी संख्या ज्यादा है, तो यह गलत बात है। शराब बेचने वाले तस्कर भी बड़ी संख्या में जेल जा रहे हैं। बिहार में शराब पीना वर्जित है। निश्चित तौर पर जो पीता है, कानून का पालन उल्लंघन करता है। मांझी जी का बयान और भाजपा के टीम के लोगों के बयान पर हम लोग ध्यान नहीं देते हैं। 

"पांच राज्यों में हमारी सरकार बन रही"

बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री मुरारी गौतम ने कहा कि जो पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव हुआ है, उसमें एग्जिट पोल से कोई मतलब नहीं है। पांचों राज्य में हमारी सरकार बन रही है। बीजेपी से कोई मुकाबला नहीं है। अमित शाह पटना आएं या दिल्ली में बैठे रहें, कोई अंतर नहीं पड़ेगा। जमीन उनकी खिसक चुकी है। 2024 का चुनाव तय कर देगा कि पूरे देश में इसका क्या असर पड़ने वाला है। अमित शाह के बिहार आगमन का 2024 के चुनाव में कोई असर पड़ने वाला नहीं है।

(रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल)

ये भी पढे़ं-

पंजाब के दो पूर्व मंत्रियों के परिसरों में ED की छापेमारी, हाथ आए ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज

अजित पवार के 'इस्तीफे पर प्रदर्शन' वाले आरोपों का शरद पवार ने दिया जवाब, जानें क्या कहा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement