A
Hindi News उत्तर प्रदेश RLD ने दो लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, बिजनौर-बागपत से इन नामों पर लगी मुहर

RLD ने दो लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, बिजनौर-बागपत से इन नामों पर लगी मुहर

राष्ट्रीय लोक दल ने बीजेपी से गठबंधन के बाद दो लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। बिजनौर से चंदन चौहान आरएलडी के लोकसभा प्रत्याशी होंगे।

राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोक दल ने बीजेपी से गठबंधन के बाद दो लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। बिजनौर से चंदन चौहान आरएलडी के लोकसभा प्रत्याशी होंगे, तो वहीं बागपत से राजकुमार सांगवान को उम्मीदवार बनाया गया है। आरएलडी ने विधान परिषद की भी एक सीट पर प्रत्याशी घोषित किया है। बीजेपी ने गठबंधन में एक विधान परिषद की सीट भी आरएलडी को दी है। योगेश चौधरी आरएलडी के विधान परिषद प्रत्याशी होंगे। 

अटकलों पर लगा विराम

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के शनिवार को एनडीए में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा हुई। अटकलें थी कि बागपत लोकसभा सीट से राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी चुनाव मैदान में उतरेंगे या उनकी पत्नी चारू चौधरी चुनावी मैदान में होगी। हालांकि, अब उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगने के बाद अटकलों पर विराम लग गया है। पार्टी की ओर से उम्मीदवारों के ऐलान के बाद जयंत चौधरी ने 'एक्स' पर लिखा, "राष्ट्रीय लोकदल का झंडा बुलंद रखने वाले ये तीनों प्रतिनिधि आपके सहयोग और आशीर्वाद से सदन पहुंचकर किसान, कमेरा और विकास की बात करेंगे!"

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की इस लिस्ट में 28 महिलाओं, 47 युवा उम्मीदवार, 27 एससी, 18 अनुसूचित जनजाति और 57 पिछड़ा वर्ग को टिकट दिया गया है। पहली लिस्ट में पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 51 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। बीजेपी ने यूपी में कई नेताओं को दोबारा चुनावी मैदान में उतारा है। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, अभिनेत्री हेमा मालिनी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, साध्वी निरंजन ज्योति बड़ा चेहरा हैं, जिन्हें फिर से टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें-