A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral: पांच दिन में 1360 माचिस की तीलियों का इस्तेमाल कर युवक ने बनाया एयरक्राफ्ट, देखकर नहीं हटा पाएंगे नजर

Viral: पांच दिन में 1360 माचिस की तीलियों का इस्तेमाल कर युवक ने बनाया एयरक्राफ्ट, देखकर नहीं हटा पाएंगे नजर

भारतीय वायु सेना दिवस के मौके पर ओडिशा के एक युवक ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसके बारे में जानकर आपको गर्व होगा।

saswat ranjan sahoo- India TV Hindi Image Source : SOURCE/ANI सास्वत रंजन साहू 

किसी ने सच की कहा है कि कला या हुनर को लंबे समय तक नहीं छिपाया जा सकता, वो किसी न किसी बहाने से सामने आ ही जाता है। अगर आप में लगन और धैर्य है तो ऐसा कोई काम नहीं है जिसे आप नहीं कर सकते हैं। कोई भी युवा अगर जोश, जुनून, धैर्य और शांत दिमाग से काम ले तो उसके लिए अपनी योग्यता को साबित करना और भी ज्यादा आसान हो जाता है। 

आज भारतीय वायुसेना की 89वीं की वर्षगांठ है। भारत हर साल 8 अक्टूबर को भारतीय वायु सेना दिवस मनाता है। इस दिन हर साल गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर देश के पुराने और अत्याधुनिक विमानों के साथ भारतीय वायुसेना के जवान हैरतअंगेज करतब दिखाकर शौर्य का प्रदर्शन करते हैं। 

गीली जमीन पर स्टंट कर रहे शख्स के साथ अचानक हुआ कुछ यूं हाल, देखें वायरल वीडियो

ओडिशा के सास्वत रंजन साहू ने भारतीय वायुसेना को उसके स्थापना दिवस पर बधाई देने के लिए एक अनूठा प्रयोग किया। सास्वत ने 1360 माचिस की तीलियों का इस्तेमाल करके 'वेस्टलैंड वापिती' विमान का स्ट्रक्चर बनाया है, जिसे तैयार करने में उन्हें 5 दिन का समय लगा है। इसे देखकर आप अपने आपको तारीफ करने से नहीं रोक पाएंगे। न्यूज एजेंसी ANI ने सास्वत और माचिस की तीली से बने एयरक्राफ्ट की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। खबर लिखे जाने तक इन तस्वीरों को 1 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Viral : हाथी ने लड़की के स्टेप्स को फॉलो कर किया डांस, देखें क्यूट वीडियो

कानून मंत्री किरण रिजिजू ने लोक गीत पर किया शानदार डांस, देखिए वायरल वीडियो