A
Hindi News वायरल न्‍यूज 'मां तो मां है' पानी पीते शेर के बच्चों की निगरानी करती मां का फोटो वायरल

'मां तो मां है' पानी पीते शेर के बच्चों की निगरानी करती मां का फोटो वायरल

जंगल से आई ये तस्वीर मां औऱ बच्चों के मजबूत रिश्ते को बयां करती है। इंसान हो या जानवर, मां का दर्जा सब जगह ऊंचा इसलिए ही है।

viral photo of tigress with cub- India TV Hindi सोशल मीडिया पर वायरल हुई शेरनी की फोटो

कहते हैं कि मां तो मां होती है। एक बच्चे की सुरक्षा को लेकर जितना मां सोच सकती है, जितनी देखभाल मां कर सकती है, उतनी कोई नहीं कर सकता। ऐसा सिर्फ इंसानों में ही नहीं होता। जानवरों की दुनिया में भी मां और बच्चों के बीच ऐसा ही मजबूत रिश्ता है। इस रिश्ते की बानगी दिखी हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक फोटो की, जिसे वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर ने कई साल पहले खींचा था। 

जंगल में पानी पी रहे शेर के बच्चों पर नजर रखती एक मां की तस्वीर को खींचा है  वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर विनोद गोयल ने। हालांकि ये फोटो पांच साल पहले खींचा गया था लेकिन फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीन कासवान ने इसे आज पोस्ट किया है सोशल मीडिया पर इसे जमकर सराहा जा रहा है। 

आपको बता दें कि ये फोटो आज से ठीक पांच साल पहले विनोद गोयल ने महाराष्ट्र तड़ोवा अंधेरी टाइगर रिजर्व पार्क में खींचा था। तब शेर के ये बच्चे चार या पांच महीने के थे, ये पानी पी रहे थे औऱ इनकी मां चौकस निगाहों से आस पास के हालातों पर नजर रखे थी ताकि उसके बच्चे सुरक्षित रहें।

सोशल मीडिया पर 'छोटू' का तमगा मिला तो रतन टाटा ने दिया क्यूट रिएक्शन, वायरल हो रही पोस्ट

प्रवीण कासवान ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि ऐसी तस्वीरें संरक्षण के हमारे प्रयासों के दौरान हमारा आत्मविश्वास बढ़ाती हैं।

ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी सराही जा रही है। यूजर तस्वीर के साथ साथ जंगल के माहौल और रिश्तों की भी बखूबी तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने विनोद गोयल की भी तारीफ की है जिन्होंने जान जोखिम में डालकर ऐसे रिस्की फोटो को खींचने की हिम्मत की है। 

73 साल के बुजुर्ग भिखारी ने किया कमाल, भीख मांगकर मंदिर में दान किए 8 लाख रुपए