A
Hindi News वायरल न्‍यूज साहब की सादगी तो देखिए! सड़क किनारे सैलून में बाल कटवाते दिखे बिहार के सबसे ताकतवर अधिकारी

साहब की सादगी तो देखिए! सड़क किनारे सैलून में बाल कटवाते दिखे बिहार के सबसे ताकतवर अधिकारी

IAS officer Dr S Siddhartha: सादगी की मिशाल डॉ एस सिद्धार्थ की कुछ तस्वीरें फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसमें वे एक सड़क किनारे सैलून में बाल कटवाते दिखे।

डॉ. एस. सिद्धार्थ- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA डॉ. एस. सिद्धार्थ सड़क किनारे एक सैलून में बाल कटवाते दिखे

बिहार के सबसे ताकतवर आईएएस अधिकारी की एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ सड़क किनारे एक सैलून में बाल कटवाते दिखे। हालांकि सैलून चलाने वाला नाई उन्हें पहचान नहीं सका लेकिन वहां से गुजर रहे किसी राहगीर ने उन्हें पहचान लिया और उनकी तस्वीर अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर ली। जो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

पहले भी ऐसी कई तस्वीरें हो चुकी हैं वायरल

डॉ. एस. सिद्धार्थ अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले भी कई बार आमलोगों की तरह सड़क पर घूमते उनकी तस्वीर वायरल हुई है। कुछ दिनों पहले डॉ सिद्धार्थ गया की सड़कों पर घूमते, रिक्शावाले से बात करते और ठेले पर पूड़ी जलेबी खाते देखे गए थे। एक बार पटना के मौर्यालोक में रिक्शा पर बैठकर सैर करते हुए भी उनकी तस्वीर वायरल हुई थी। इसके अलावा उनकी एक और तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वे मंडी से खुद सब्जी खरीदते हुए नजर आ रहे थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हैं सबसे खास अधिकारी 

आपको बता दें कि डॉ. एस. सिद्धार्थ 1991 बैच के आईएएस अफसर हैं। नीतीश कुमार के सबसे खास अधिकारियों में इनका नाम शामिल है। IIT दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करने वाले एस. सिद्धार्थ बेहद काबिल अधिकारियों में से एक हैं। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी में डॉक्टरेट की डिग्री भी ली है। सिद्धार्थ सामान्य प्रशासन विभाग, उद्योग विभाग समेत कई अन्य महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। वे मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, भोजपुर के डीएम भी रह चुके हैं। डॉ. सिद्धार्थ की पत्नी भी एक सीनियर आईएएस अफसर हैं। 

Image Source : Social Mediaडॉ. एस. सिद्धार्थ सड़क किनारे एक सैलून में बाल कटवाते दिखे

क्यों करते हैं ऐसा

इंडिया टीवी ने इन वायरल फोटो के बारे में डॉ. एस. सिद्धार्थ से बात की तो उन्होंने कहा कि मैं सरकारी योजनाओं के बारे में सड़क पर रहने वाले गरीब लोगों का फीडबैक लेते रहता हूं। सही जानकारी मिले इसके लिए आम आदमी बनकर जाना जरूरी होता है।

ये भी पढ़ें: