A
Hindi News वायरल न्‍यूज 9th क्लास के बच्चे पढ़ रहें 'Dating and Relationships' का चैप्टर, वायरल फोटो पर Tinder ने किया रिएक्ट

9th क्लास के बच्चे पढ़ रहें 'Dating and Relationships' का चैप्टर, वायरल फोटो पर Tinder ने किया रिएक्ट

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कुछ तस्वीरों ने लोगों का ध्यान काफी तेजी से अपनी तरफ खींचा है। वायरल फोटो के साथ दावा किया गया है कि 9वीं कक्षा के बच्चों को डेटिंग और रिलेशनशीप के बारे में पढ़ाया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सोशल मीडिया पर वायरल फोटो

शिक्षा हर किसी के भविष्य और जीवन का आधार होता है। शिक्षा के माध्यम से हम अपने समाज को बेहतर रूप से जान पाते हैं। इसलिए स्कूल और कॉलेज में टीचर बच्चों को किताबी ज्ञान के अलावा वो ज्ञान भी देते हैं जो किताब में शामिल नहीं होता है। मगर अब शायद इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि धीरे-धीरे किताबों में ही इन बातों को जोड़ा जाने लगा है। यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें ऐसा नजर आ रहा है। आइए आपको बतातें हैं कि वायरल तस्वीर में क्या नजर आ रहा है।

तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुईं वायरल

सोशल मीडिया पर एक किताब के किसी चैप्टर की फोटो वायरल हो रही है। इस चैप्टर का नाम 'Dating and Relationships' है। इस चैप्टर के जरिए टीचर बच्चों को समझाना चाहते हैं कि कैसे कोई खुद को और दूसरों को समझ सकता है। वायरल हो रही दूसरी तस्वीर में 'Ghosting, Catfishing, Cyberbullying' के बार में पूरी जानकारी दी गई है। तीसरे वायरल तस्वीर में बताया गया है कि कम उम्र में रिलेशनशीप में जाने से क्या हो सकता है। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर खुशी नाम के यूजर ने अपने अकाउंट @nashpateee से शेयर करते हुए दावा किया है कि ये 9वीं कक्षा के बच्चे की किताब है।

यहां देखें वायरल फोटो

Tinder India ने किया रिएक्ट

खबर लिखे जाने तक तस्वीरों को 7 लाख 86 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। तस्वीरों को देखने के बाद Tinder India ने अपने आधिकारिक हैंडल से रिएक्ट करते हुए लिखा, 'अगला चैप्टर होगा कि ब्रेकअप से कैसे डील करें।' पोस्ट पढ़ने के बाद एक यूजर ने लिखा- अगला चैप्टर ब्रेकअप और पैचअप को समझने पर होना चाहिए। इस पर खुशी (पोस्ट करने वाली यूजर) ने रिप्लाई करते हुए लिखा- वह 10th  में है। एक अन्य यूजर ने पूछा कि यह किस बोर्ड की चैप्टर है तो खुशी ने रिप्लाई देते हुए बताया कि यह CBSE का है।

ये भी पढ़ें-

इस दुकान का नाम पढ़कर लड़कों को याद आ जाएंगी उनकी 'EX', तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

चचा तो बड़े Heavy Driver निकले भई! हाथ छोड़कर इस अंदाज में चलाया Bullet कि हो गए वायरल