A
Hindi News वायरल न्‍यूज परफेक्ट टाइमिंग! वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के कैमरे में कैद हुआ तीन सिर वाला चीता, फोटो के लिए 7 घंटे बारिश में बिताए

परफेक्ट टाइमिंग! वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के कैमरे में कैद हुआ तीन सिर वाला चीता, फोटो के लिए 7 घंटे बारिश में बिताए

एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में चीते की एक ऐसी अद्भुत तस्वीर कैद की जिसे देखने के बाद आपके मुंह से एक ही चीज निकलेगा वह ये कि "वाह! क्या टाइमिंग है।"

Panther- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM इस तस्वीर को वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर पॉल गोल्डस्टीन ने अपने कैमरे से खींचा था।

अपनी तेज रफ्तार के लिए मशहूर जानवर चीते को तो आपने देखा ही होगा। चीता जब दौड़ता है तब वह अधिकत्तर समय हवा में ही रहता है। उसकी रफ्तार के सामने कोई भी शिकार बचकर नहीं जा सकता। आज कल ये चीते अब दुनिया से धीरे-धीरे विलुप्त हो रहे हैं। अफ्रीका के ही जंगलों में कुछ चीते पाए जाते हैं। ऐसे में हम आपको चीतों के कुछ ऐसी शानदार तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो आपने कभी नहीं देखी होगी। इन तस्वीरों को एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैप्चर किया था। ये तस्वीरें पुरानी हैं लेकिन ऐसी तस्वीर खींचना हर किसी के बस की बात नहीं है। इसके लिए इंसान में धैर्य का होना बहुत जरूरी है।

फोटो को कैप्चर करने के लिए फोटोग्राफर ने बारिश में बिताए 7 घंटे

बता दें कि इन अद्भुत तस्वीरों को विंबलडन के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर पॉल गोल्डस्टीन ने अपने कैमरे से खींचा था। ये चीते केन्या के मसाई मारा नेशनल पार्क में देखे गए थे। तभी फोटोग्राफर ने इनकी तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर ली। पॉल गोल्डस्टीन ने एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि इन तस्वीरों को खींचने के लिए उन्होंने 7 घंटे बारिश में भीगकर बिताए थे। बाद में पॉल गोल्डस्टीन ने इन तस्वीरों को अपने सोशल मीडिा हैंडल पर शेयर किया और अपनी खुशी जाहिर की थी। उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- "इस तरह के पल मंत्रमुग्ध कर देने वाले होते हैं और हां, यह 'बारिश में सात घंटे के लायक' था।"

वाह! क्या टाइमिंग है

इन तस्वीरों को आप भी देखिए। इन्हें देखकर ऐसा लग रहा है मानो एक ही चीते के तीन सिर हैं जो अलग-अलग दिशाओं में देख रहे हैं। फोटोग्राफर की परफेक्ट टाइमिंग ने तस्वीर के अंदर जान डाल दी है। फोटो को देखने के बाद लोगों के मुंह से एक ही चीज निकल रही है और वह है वाह! क्या टाइमिंग है। सोशल मीडिया पर भी सभी लोग पॉल गोल्डस्टीन की इस बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए तारीफ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

लूटने आए चोरों को देखकर लड़की का बॉयफ्रेंड भागा, अकेले और लाचार देख चोर का दिल पिघला, लूटा हुआ पर्स वापस लौटाया

क्या लोग सच में पागल हो गए हैं! वायरल होने के लिए शख्स ने मिट्टी का तेल डाला, फिर खुद को कर दिया आग के हवाले