A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस गांव में न एक भी सड़क है और न गाड़ी फिर यहां के लोग कैसे करते हैं सफर

इस गांव में न एक भी सड़क है और न गाड़ी फिर यहां के लोग कैसे करते हैं सफर

दुनिया के इस गांव में एक भी सड़क और गाड़ी नहीं है। इस गांव को दुनिया का सबसे खूबसूरत गांव भी माना जाता है। आइए आपको बताते हैं कि बिना सड़क और गाड़ी के यहां पर लोग सफर कैसे करते हैं।

दुनिया का सबसे खूबसूरत गांव।- India TV Hindi दुनिया का सबसे खूबसूरत गांव।

आप दुनिया के किसी भी देश, शहर और गांव में चले जाइए। आपको वहां पर सड़क जरूर दिखेगी और सड़क पर चलती हुई गाड़ियां भी दिखेंगी। लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी गांव है जहां पर न सड़क है और ना ही वहां एक भी गाड़ी है। अब आप सोच रहे होंगे कि यहां के लोग फिर सफर कैसे करते होंगे। तो इस बात का भी हमारे पास जवाब है। लेकिन आपको सबसे पहले यह बता दें कि यह दुनिया का सबसे सुंदर गांव माना जाता है। यह गांव इतना सुंदर है कि लोग इसे परियों के गांव से भी ज्यादा सुंदर बताते हैं।

Image Source : Social Mediaइस गांव का नाम गिएथूर्न है।

इस गांव में एक भी गाड़ी नहीं

इस गांव का नाम गिएथूर्न है और ये नीदरलैंड में बसा हुआ है। ये गांव बहुत ही खूबसूरत है। यहां लाखो लोग घूमने के लिए आते हैं और यहां की खूबसूरती को देखकर दिवाने हो जाते हैं। इस गांव को दक्षिण का वेनिस भी कहा जाता है। आप यह जानकर बिल्कुल हैरान रह जाएंगे कि इस गांव में एर भी गाड़ी नहीं है और तो और यहां पर एक सड़क भी नहीं है। अब सोचने वाली बात यह है कि जब इस गांव में न कोई सड़क है और ना ही कोई गाड़ी है तो यहां के लोग आखिर सफर कैसे करते हैं। 

Image Source : Social Mediaयहां लोग नाव से सफर करते हैं।

ऐसे सफर करते हैं यहां के लोग

आपको बता दें कि इस गांव के चारो तरफ नहरें बहती हैं और यहां के लोग इन नहरों में नाव से सफर करते हैं। यहां का यह नजारा देखकर कोई भी अभिभूत हो जाएगा। जरा आप कल्पना कीजिए कि आखिर में न कोई सड़क है और ना ही कोई गाड़ी। पॉल्यूशन तो एकदम 0 होगा और वहां की हवा कितनी स्वच्छ होगी। इसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक इस गांव में 850 साल पहले भीषण बाढ़ आया था जिससे पूरे गांव में पानी भर गया और आज तक ये पानी कभी सूखा ही नहीं। 

ये भी पढ़ें:

हिंदी के इन नंबर्स को क्या कहते है, लड़की ने दिया कुछ ऐसा जवाब, Video देख लोग बोले- दीदी को दोबारा स्कूल जाना चाहिए

ऐसा रेलवे स्टेशन आपने आज तक नहीं देखा होगा, प्लेटफॉर्म नंबर 1 से 2 पर जाने के लिए चलना पड़ता है 2 KM