A
Hindi News वायरल न्‍यूज दुकान में घुसे और बिना कुछ लिए गए तो लगेगा 500 का जुर्माना, लोगों की चिकचिक से तंग दुकानदार ने बनाया ये सख्त नियम

दुकान में घुसे और बिना कुछ लिए गए तो लगेगा 500 का जुर्माना, लोगों की चिकचिक से तंग दुकानदार ने बनाया ये सख्त नियम

सोशल मीडिया पर एक दुकान पर लगे नोटिस बोर्ड का फोटो वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है- जो भी सिर्फ देखने के लिए आएगा, उसे 500 रुपये का जुर्माना देना होगा।

ग्रॉसरी स्टोर पर लगा नोटिस बोर्ड। - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ग्रॉसरी स्टोर पर लगा नोटिस बोर्ड।

आपने कई बार ये देखा होगा कि कई लोग दुकान में घुसने के बाद दुकानदार को बहुत ही परेशान करते हैं। कोई बोलता है कि भैया ये दिखा दो, वो दिखा दो और फिर दुकानदार से घंटों मेहनत करवाने के बाद कुछ नहीं लेते और वहां से बिना कुछ लिए ही चले जाते हैं। वहीं, कई लोग ऐसे भी होते हैं जो दुकानदार के पास खड़े होकर घंटों फालतू की बातें करते हैं और उनका और अपना दोनों का वक्त बर्बाद करते हैं। ऐसा अपने देश में खूब होता है। हमारे देश के दुकानदारों को तो अब इसकी आदत भी पड़ गई है। वह इसे दुकानदारी का ही एक हिस्सा मानकर चलते हैं। लेकिन विदेशों में ऐसा कुछ भी नहीं है दोस्त, यहां के नियम-कानून अलग हैं। 

टाइम बर्बाद करने पर लगेगा जुर्माना

ऐसा ही एक देश है स्पेन। यहां के बार्सीलोना में एक ग्रोसरी स्टोर है। जहां पर भैया ये दिखा दो, वो दिखा दो वाला कॉन्सेप्ट नहीं चलता। Queviures Múrria नाम का ये ग्रोसरी स्टोर सन 1898 से चल रहा है। इस स्टोर को बहुत ही अच्छे से सजाया गया है। यहां पर हर साल लोग इस दुकान को सिर्फ देखने के लिए आते हैं। ज्यादातर लोग इस दुकान के अंदर का इंटीरियर देखते हैं और फिर चले जाते हैं। न वह कुछ बोलते हैं और ना ही वह कुछ लेते हैं। लोग एक-दूसरे की फोटो-सेल्फी लेकर वहां से चले जाते हैं। इन सबसे तंग आकर दुकानदार ने इसका एक उपाय निकाला है। 

बस देखने के लिए दुकान में घुसे तो लगेगी फीस

इस दुकान को फिलहाल टोनी मेरिनो चलाते हैं और वह इस चीज को रोकने के लिए लोगों से जुर्माना मांग लिया है। उन्होंने बताया कि भले ही ये लोगों को मजाक लगे लेकिन यहां पर आने वाले सैलानियों की वजह से काम करने वाले लोगों को परेशानी होती है। इसलिए उन्होंने दुकान के अंदर एक बोर्ड लगाकर लिख दिया- ‘सिर्फ देखने के लिए अंदर आना है, तो 5 यूरो (461 रुपये) देना होगा। ये फीस दुकान में आने वाले हर उस इंसान पर लगेगा जो दुकान में बिना किसी काम के आएगा और बिना कुछ लिए बगैर ही जाएगा। 

ये भी पढ़ें:

Google Search पर अभी टाइप करें Barbie 2023, फिर देखें 'जादू'

नीली आंखों वाला ये बंदा याद है आपको? मॉडलिंग के बाद अब कर रहा है ये काम