A
Hindi News वायरल न्‍यूज अगर टेक्नोलॉजी नहीं होता तो क्या ऐसी दिखती दुनिया, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

अगर टेक्नोलॉजी नहीं होता तो क्या ऐसी दिखती दुनिया, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स ने यह बताने की कोशिश की है कि अगर टेक्नोलॉजी नहीं होता तो दुनिया कैसी दिखती। वीडियो देखने के बाद लोग सवाल पूछने लगे।

टेक्नोलॉजी के बिना की दुनिया?- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA टेक्नोलॉजी के बिना की दुनिया?

आज के समय में हमारी दुनिया चारों तरफ से टेक्नोलॉजी से घिरी हुई है। हम जहां देखेंगे वहां हमें टेक्नोलॉजी नजर आएगा। आप इस खबर को जिसपर पढ़ रहे हैं चाहे वह मोबाइल हो या फिर लैपटॉप, यह भी एक टेक्नोलॉजी है। आप समय देखने के लिए जिस घड़ी का इस्तेमाल करते हैं, वह भी एक टेक्नोलॉजी है। आसान भाषा में कहें तो सुबह से लेकर शाम तक हम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं और इसके बिना हम अपनी जिंदगी सोच भी नहीं सकते हैं। लेकिन एक पल के लिए सोचिए कि अगर ये सभी टेक्नोलॉजी नहीं होते तो हमारी जिंदगी कैसी दिखती। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के जरिए यह बताने की कोशिश की गई है कि अगर टेक्नोलॉजी नहीं होता तो हमारी जिंदगी कैसी होती। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स के लिए दूसरे लोग टेबल-कुर्सी बने हुए हैं जिस पर बैठकर वह खा रहा है। इंसान ही उसके लिए हैंगर का काम कर रहा है। इंसान ही उसके लिए टैक्सी या गाड़ी बना हुआ है। इंसान ही रेड लाइट बने हुए हैं। कुल मिलाकर इंसान को ही हर काम करना पड़ रहा है।

लोगों ने उठाए सवाल

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @historyinmemes नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, 'टेक्नोलॉजी के बिना जीवन।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 7.1 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने पूछा- ठीक है, सभी इमारतों, चाबियों, कपड़ों आदि के बारे में बताएं? ये भी टेक्नोलॉजी है। दूसरे यूजर ने लिखा- अगर यहां कोई टेक्नोलॉजी नहीं है तो फिर घड़ी और कपड़े क्या कर रहे हैं?

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

गांववालों के आगे कोई नहीं टिक सकता, जुगाड़ से बनाया ऐसा चूल्हा जो एक साथ करता दो-दो काम, देखें Video

बाइक का सही इस्तेमाल कोई इनसे सीखे, Video ने लोगों को सोचने पर किया मजबूर, बोले- 'इसकी उम्मीद नहीं थी'