Thursday, May 09, 2024
Advertisement

गांववालों के आगे कोई नहीं टिक सकता, जुगाड़ से बनाया ऐसा चूल्हा जो एक साथ करता दो-दो काम, देखें Video

सोशल मीडिया पर एक चूल्हे का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप गांववालों के दिमाग को मान जाएंगे। इस चूल्हे में एक तरफ से ठंडा पानी डालेंगे तो दूसरी तरफ से गर्म पानी निकलता है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 04, 2024 14:23 IST
Two in One Stove- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Two in One Stove

सोशल मीडिया पर अकसर ऐसे वीडियो वायरल होते हैं जिन्हें देखने के बाद लोग हैरत में पड़ जाते हैं। अगर गांववालों और शहर वालों के बीच एक जुगाड़ की प्रतियोगिता करवाई जाए तो शायद इसमें गांववाले बाजी मार जाएंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया पर इसके उदाहरण देखने को मिलते ही रहते हैं। कभी कोई देसी जुगाड़ से मोटर बना देता है तो कोई अपना दिमाग लगाकर देसी वाशिंग मशीन बना देता है। अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे देखने के बाद आप एक बार फिर हैरान हो जाएंगे।

वीडियो में क्या दिखा?

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक देसी चूल्हे का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो स्टील या फिर लोहे का बना हुआ है। इसमें ऐसा जुगाड़ लगा हुआ है जो एक साथ दो काम कर सकता है। चूल्हां जो खाना बनाने का काम करेगा वहीं उसमें लगा पाइप आपके लिए पानी गर्म करने का काम कर सकता है। जब भी खाना बनाने के लिए आप इस चूल्हे को जलाएंगे तो उसमें लगा पाइप भी आग से गर्म होगा। इसके बाद जब पाइप में एक तरफ से ठंडा पानी डांलेगे तो दूसरी तरफ से गर्म पानी निकलेगा। इस चूल्हे का सबसे ज्यादा फायदा सर्दियों में होगा। आप खाना बनाने के साथ ही साथ पीने या फिर नहाने के लिए गर्म पानी का जुगाड़ कर सकते हैं। इसका फायदा यह है कि कम खर्च में आपका ज्यादा काम हो जाएगा।

यहां देखें वायरल वीडियो

बता दें कि इस वीडियो को एक्स (पहले ट्विटर) पर @ZahidHa68 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि, 'गांव के आगे सभी शहर पेल है। गांववालों के आगे सभी इंजीनियर फेल हैं।' देसी चूल्हे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो  रहा है। लोग अलग-अलग अकाउंट से इसे खूब शेयर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

बाइक का सही इस्तेमाल कोई इनसे सीखे, Video ने लोगों को सोचने पर किया मजबूर, बोले- 'इसकी उम्मीद नहीं थी'

लखनऊ में ताश के पत्तों की तरह ढह गई दो इमारतें, अखिलेश यादव ने की कार्रवाई की मांग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement