Thursday, May 09, 2024
Advertisement

शख्स ने लगाया दिमाग और बोतल के ढक्कन से बना दिया लॉक, वीडियो देख लोगों ने कहा- हमें वैज्ञानिक से मिलाओ

कुछ लोगों का दिमाग इतना तेज होता है कि अगर आप उन्हें कुछ कचड़ा भी दे देंगे तो वो इससे कुछ काम का बना लेंगे। ऐसे लोग कभी-कभी तो इंजीनियर्स को भी हैरान कर देते हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: September 22, 2023 17:40 IST
शख्स ने बोतल के ढक्कन से बनाया लॉक- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शख्स ने बोतल के ढक्कन से बनाया लॉक

जुगाड़ एक ऐसा कला है जो हर किसी को नहीं आती। मेरा मानना है कि यह कला कहीं से सीखी भी नहीं जाती। बल्कि इंसान के अंदर यह कला बचपन से ही होती है। जुगाड़ी लोग फालतू से फालतू चीज से भी कुछ ऐसा बना देते हैं जो आपने कभी सोचा तक ना हों। आज हम आपको एक ऐसे ही कलाकार से मिलाने जा रहे हैं जिनके अनोखे अविष्कार को देखने के बाद ताला-चाबी बेचने वाली कंपनियां कुछ देर तक अपना सिर पकड़कर बैठ जाएंगे। इस शख्स ने बोतल के ढक्कन से ऐसी चीज बनाई है जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं। एक इंसान ने ढक्कन से दरवाजे का लॉक बना दिया है। ऐसा जुगाड़ शायद आपने कभी नहीं देखा होगा।

वायरल वीडियो ने उड़ाए सबके होश

सोशल मीडिया पर आजकल जुगाड़ का एक अलग ही वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक दरवाजे को ढक्कन की मदद से लॉक किया गया है। वीडियो में आगे आप देखेंगे कि उस ढक्कन को जैसे ही खोलता है, दरवाजा भी खुल जाता है।

कैसे बनाया ये अनोखा लॉक

ढक्कन से बना ये अनोखा लॉक या फिर ताला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। आइए हम आपको बताते हैं कि इसे कैसे बनाया गया है। शख्स ने सबसे पहले बोतल से ढक्कन को अलग काट लिया। इसके बाद उसके चुड़ीदार हिस्से को दो टुकड़ों में कर दिया। उसने एक हिस्से को दरवाजे पर तो दूसरे हिस्से को दरवाजे के दीवार पर लगाता है। इसके बाद ढक्कन को बंद करते ही आपका यह नया और अनोखा लॉक तैयार हो जाता है।

लोगों ने क्या कहाँ?

इस जुगाड़ को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @TansuYegen नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी का दिमाग घूम गया। एक शख्स ने कहा- यह जिनियस कौन है? तो वहीं एक दूसरे शख्स ने कहा- बाहर से एक लात मारने के बाद ही इसकी काबिलियत पता चलेगी।

आप भी देखें ये देसी जुगाड़

ये भी पढ़ें-

'जवान' फिल्म का डायलॉग मारना शख्स पर पड़ा भारी, पत्नी ने उतारा भूत, वायरल वीडियो पर शाहरुख खान ने किया रिएक्ट

मां की पिटाई से बचने के लिए शख्स दे रहा था ट्रेनिंग, तभी अचानक माताजी ने ले ली एंट्री, देखें ये मजेदार वीडियो

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement