Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बछड़े को बचाने के लिए शेर से भिड़ी भैंस, वीडियो देखकर जानिए कि किसकी हुई जीत

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में शेर एक भैंस के बछड़े पर हमला कर देता है। अपने बछड़े को बचाने के लिए उसकी मां पूरी जान लगा देती हैं। वीडियो का अंत देखने के बाद हर कोई हैरान हो गया।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: September 21, 2023 23:41 IST
बछड़े को बचाने के लिए शेर से भिड़ी भैंस- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बछड़े को बचाने के लिए शेर से भिड़ी भैंस

इस दुनिया में हर कोई साथ छोड़ सकता है मगर एक मां कभी भी साथ नहीं छोड़ती है। यह बात सिर्फ इंसानों के लिए ही नहीं बल्कि जानवरों के लिए भी लागू होता है। क्योंकि मां के प्यार में कभी भेदभाव नहीं होता। इंसान हो या जानवर, एक मां अपने बच्चे से एक समान प्यार करती है। आजकल एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो इस बात को सच साबित कर रहा है। वायरल वीडियो में एक भैंस अपने बछड़े को बचाने के लिए बिना कुछ सोचे-समझे शेर से भिड़ जाती है। वीडियो का अंत आपका दिल छू लेगा।

क्या है वायरल वीडियो में?

जंगल में सबसे बुद्धिमान और ताकतवर जानवर शेर को माना जाता है। इसी वजह से लोग शेर को जंगल का राजा भी कहते हैं। जब शेर किसी को अपना निशाना बना लेता है तो मुश्किल है कि वह शिकार अपनी जान को बचा ले। मगर जब उसके साथ उसकी मां हो, तब उसका शेर तो क्या कोई भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि एक भैंस अपने बछड़े के साथ एक मैदान में खड़ी है। तभी पीछे से एक शेर उसके बछड़े पर हमला कर देता है। भैंस उसे बचाने के लिए शेर को अपने सिंह से मारती है मगर शेर फिर भी उसके बछड़े को लेकर निकल जाता है। मगर भैंस इतने में हार नहीं मानती है। और उसका पीछे करते हुए शेर को एक बार फिर सिंह से मारती है। इस बार टक्कर इतनी जोर की थी कि उसकी पकड़ से बछड़ा छूट जाता है। इसके बाद शेर को वहां से भागना पड़ता है। 

वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

इस वायरल वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @tarksahitya नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है, 'नसीब साथ छोड़ सकता है मगर मां कभी साथ नहीं छोड़ेगी।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 16.8 हजार लोगों ने देख लिया है।

यहां देखे वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

मां की पिटाई से बचने के लिए शख्स दे रहा था ट्रेनिंग, तभी अचानक माताजी ने ले ली एंट्री, देखें ये मजेदार वीडियो

ट्रेन को करना पड़ रहा है इंतजार, लगातार हॉर्न बजाने के बाद भी नहीं रुके लोग, पाकिस्तान का वीडियो हुआ वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement