Saturday, March 02, 2024
Advertisement

दादाजी 102 साल की उम्र में रेस के बने प्रतिभागी, लोगों ने उनके जज्बे को किया सलाम, देखिए ये वीडियो

आजकल एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आपको एहसास होगा कि उम्र सिर्फ एक नंबर होता है। इंसान को अगर कुछ करना है तो उसे उम्र वो काम करने से नहीं रोक सकती है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: September 21, 2023 18:16 IST
102 साल उम्र में शख्स ने लगाया रेस- India TV Hindi
Image Source : TWITTER 102 साल उम्र में शख्स ने लगाया रेस

किसी भी काम को करने के लिए एक प्रेरणा की जरूरत होती है। इसके लिए लोग कई मोटिवेशनल स्पीकर को फॉलो करते हैं। हर रोज उनकी स्पीच को सुनते हैं और खुद को मोटिवेट करते हैं। मगर अभी सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा उसे देखने के बाद आपको शायद जिंदगी में कभी किसी से प्रेरणा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वायरल वीडियो में 102 वर्ष की उम्र में एक दादाजी रेस लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

 

वायरल वीडियो ने किया हैरान

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बुजुर्ग शख्स रेस लगाने के लिए पुरी तरह से तैयार हैं और वे रेस की स्टार्टिंग प्वाइंट पर खड़े हैं। इस रेस में 4 और प्रतिभागी हैं जो काफी जवान हैं। रेस जैसे ही शुरू होता है सभी लोग भागना शुरू कर देते हैं। रेस में जिन लोगों की उम्र कम थी वो तो काफी तेजी से भागकर रेस को खत्म कर देते हैं। मगर 102 वर्ष के व्यक्ति धीरे-धीरे भागते हुए नजर आते हैं। आप वीडियो में आगे देखेंगे कि सबसे पीछे होने के बावजूद भी ये बुजूर्ग शख्स अपनी हार नहीं मानते हैं। और रेस को पूरा करते हैं। इसके बाद वो सभी का धन्यवाद करते हैं।

यहां देखें ये हैरान करने वाला वीडियो

वीडियो ने लोगों का जीता दिल

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @TansuYegen ने शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में यह जानकारी दी गई है कि इनकी उम्र 102 वर्ष है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 8.6 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद लोगों ने इनकी हिम्मत की सराहना की है। एक बंदे ने लिखा- यह वीडियो उन लोगों के लिए है जो 60 वर्ष के होने का बहाना बनाते हैं। वहीं एक दूसरे बंदे ने लिखा- यह जीत की नहीं बल्कि अपने लिमिट को बढ़ाने की बात है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement