A
Hindi News वायरल न्‍यूज शख्स ने आलीशान रेस्टोरेंट से किया ऑर्डर, खाने में मिला मरा हुआ चूहा, पिछले तीन दिन से पड़ा है अस्पताल के बेड पर

शख्स ने आलीशान रेस्टोरेंट से किया ऑर्डर, खाने में मिला मरा हुआ चूहा, पिछले तीन दिन से पड़ा है अस्पताल के बेड पर

मुंबई के वर्ली से एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने आलीशान रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर किया था लेकिन जब खाना उसने खाया तो उसमें मरा हुआ चूहा मिला जिससे शख्स की तबीयत बहुत खराब हो गई।

ऑर्डर किया हुआ खाना खाने के बाद शख्स तीन दिन से पड़ा हुआ है अस्पताल के बेड पर।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ऑर्डर किया हुआ खाना खाने के बाद शख्स तीन दिन से पड़ा हुआ है अस्पताल के बेड पर।

हम अपने सेहत से कोई खिलवाड़ नहीं करना चाहते इसलिए हम हमेशा खाने-पीने वाली चीजों में सतर्कता बरतते हैं। घर पर तो डाइट का पूरा ध्यान रखते ही हैं लेकिन कहीं बाहर भी जाते हैं तो हम इसी कोशिश में रहते हैं कि अच्छा खाना खाएं। लोग इसी कोशिश में महंगे रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर करते हैं और इस विश्वास के साथ ऑर्डर करते हैं कि यहां ज्यादा पैसा दिया है तो खाना अच्छा मिलेगा। लेकिन उन्हें क्या पता कि ये महंगे रेस्टोरेंट उनकी सेहत के साथ कितना बड़ा खिलवाड़ कर रहे हैं। महंगे रेस्टोरेंट के किचन में क्या चल रहा ये कस्टमर को बिल्कुल नहीं पता होता लेकिन एक भरोसा ही ऐसी चीज होती है जिससे कस्टमर खुद आपके रेस्टोरेंट तक खींचा चला आता है। लेकिन कभी-कभी ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिससे ग्राहकों का भरोसा चकनाचूर हो जाता है। ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है। जहां एक कस्टमर को ऑर्डर किए हुए खाने में मरा हुआ चूहा मिला। खाना खाने के बाद उसकी तबीयत खराब हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।  

खाने में मिला मरा चूहा

प्रयागराज से मुंबई आए राजीव शुक्ला नाम का एक रिपोन पैलेस नाम के होटल में रूका हुआ था। शख्स ने 8 जनवरी की रात को एक आलीशान रेस्टोरेंट BARBEQUE NATION के वर्ली आउटलेट पहुंचा। जहां उसने खाने का ऑर्डर दिया। खाना आया और शख्स जब खाना खाने लगा तो उसे ऑर्डर किए हुए दाल मखनी में एक मरा हुआ चूहा मिला। इस खाने की वजह से शख्स की तबीयत इतनी खराब हुई कि उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। पिछले तीन दिन से वह अस्पताल के बेड पर पड़ा हुआ है और उसकी हालत में कोई सुधार नहीं है। 

शख्स की शिकायत नहीं हो रही दर्ज

सबसे निराशाजनक बात ये है कि शख्स की शिकायत कोई सुनने को तैयार नहीं है और अभी तक उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई है। मरीज शुक्ला ने बताया कि उसने बारबेक्यू नेशन के मालिक, मैनेजर और शेफ के खिलाफ नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई लेकिन अभी तक कोई एफआईआर नहीं हुई है। प्रशासन रेस्टोरेंट के खिलाफ कार्रवाई करने में बिल्कुल भी मददगार नहीं है। जबकि पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि शिकायत नागपाड़ा पुलिस स्टेशन द्वारा दर्ज की गई थी और रेस्तरां के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस स्टेशन से एफडीए मुख्य कार्यालय को एक पत्र भेजा गया था।

Image Source : Social Mediaइतना महंगा खाना मंगाने के बाद भी खाने में मिलता है मरा हुआ चूहा।

घटना पर बीबीक्यू का आधिकारिक बयान

इस घटना पर बीबीक्यू की तरफ से सफाई दी गई है। रेस्टोरेंट के प्रवक्ता ने कहा- "हमें राजीव शुक्ला नाम के व्यक्ति से एक शिकायत प्राप्त हुई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि 8 जनवरी, 2024 को उन्होंने हमारे एक आउटलेट से जो भोजन ऑर्डर किया था। जिसमें उसे मरा हुआ चूहा मिला। इस मामले को लेकर हमने अपनी आंतरिक जांच की और जांच में हमारे उस आउटलेट से ऐसी कोई भी लापरवाही देखने को नहीं मिली है। हमने संबंधित अधिकारियों से निरीक्षण भी कराया है और हमें ऐसा कोई मामला नहीं मिला जैसा कि आरोप लगाया गया है। हम किसी भी आगे के निरीक्षण/ऑडिट पर संबंधित अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग करेंगे।''

कम से कम ग्राहक के भरोसे को तो न तोड़ें

आपको बता दें कि शख्स ने रेस्टोरेंट से वेज क्लासिक रेगुलर मिल बॉक्स ऑर्डर किया था। जिसकी कीमत 629 रुपए थी। इतना महंगा खाना होने के बाद भी अगर उसमें से मरा हुआ चूहा निकलता है तो हम समझ सकते हैं कि बड़े-बड़े रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों की सेहत के साथ कितना खिलवाड़ करते हैं। लोग अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए ही अच्छे रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर करते हैं ताकि वह साफ-सुथरा और बेहतरीन खाना खा सकें। उस खाने को खाने के बाद वह बिमार न पड़ जाए इसलिए वह अपनी मिल पर ज्यादा पैसे भी खर्च करने से नहीं कतराते। ऐसे में अगर इतने बड़े रेस्टोरेंट इतनी बड़ी लापरवाही बरतता है तो उस पर बिल्कुल कार्रवाई होनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें:

खुद को निकम्मा मत समझिए, आज वैसे भी कुछ नहीं करना था क्योंकि आज है National Nothing Day 2024

सर्दी छूमंतर! बंदे का तरीका अपनाओ और ठंडी से आजादी पाओ, Video सोशल मीडिया पर वायरल