A
Hindi News वायरल न्‍यूज खाई में फंसे कुत्ते को बचाने के लिए पहुंची रेस्क्यू टीम, मगर मामला तो कुछ और ही निकला

खाई में फंसे कुत्ते को बचाने के लिए पहुंची रेस्क्यू टीम, मगर मामला तो कुछ और ही निकला

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक अनोखा मामला देखने को मिला है। इंग्लैंड के एक पार्क के अंदर एक खाई में कुत्ते के फंसे होने की सूचना मिली मगर सच्चाई कुछ और ही है।

खाई में फंसे कुत्ते की मूर्ति- India TV Hindi Image Source : CLEETHORPES WILDLIFE RESCUE खाई में फंसे कुत्ते की मूर्ति

इंसान हो या फिर कोई जानवर हो, हर किसी के जान की कीमत होती है। इस पृथ्वी पर मौजूद हर जीव को जीने का अधिकार है। और अगर कोई कहीं फंसा हुआ नजर आता है तो यह हमारा कर्तव्य है कि हम उसे बचाने के लिए हर संभव प्रयास करें। इसी सोच के साथ एक टीम इंग्लैंड के एक पार्क में फंसे कुत्ते की सूचना मिलने पर उसे बचाने के लिए पहुंची। मगर जब टीम वहां पहूंची तो मामले की सच्चाई पता चली। इस मामले को जानकर आप हैरान भी होंगे मगर साथ ही साथ आपको खुशी भी होगी। आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है?

क्या है यह पूरा मामला?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर Cleethorpes Wildlife Rescue नाम के पेज ने एक तस्वीर शेयर करते हुए इस मामले की पूरी जानकारी दी है। पोस्ट में लिखा है कि, 'हमें थोरपे पार्क में एक कुत्ते के खाई में फंसने की लगातार कई रिपोर्ट मिली। इसेक बाद उस क्षेत्र में हमारे वालंटियर तैनात हुए हमने चार्लीज एंजल्स लॉस्ट एंड फाउंड पेट्स के वालंटियर के साथ मिलकर एक प्लान बनाया। इसके बाद जब हम उस स्थान पर पहुंचे तो हमें यह जानकर बहुत खुशी हुई कि वह सिर्फ एक मूर्ति थी। कुत्ते की उस मूर्ति को स्टाफ के एक मेंबर ने पहले ही बाहर निकाल लिया था।'

यहां देखें फेसबुक का वह पोस्ट

पोस्ट में यह भी लिखा गया है कि, 'उन सभी लोगों का धन्यवाद जिन्होंने अच्छे इरादे से यह रिपोर्ट किया और हमारे वाटर रेस्क्यू वालंटियर का भी धन्यवाद जिन्होंने तुरंत रिस्पांस किया।'

लोगों ने कमेंट में क्या कहा?

इस पोस्ट को देखने के बाद कई लोगों ने कमेंट में अपना रिएक्शन भी दिया है। एक यूजर ने लिखा- वहां जाकर देखने के लिए आपका धन्यवाद। दूसरे यूजर ने लिखा- OMG ये बिल्कुल असली दिखता है। तीसरे यूजर ने लिखा- भगवान का शुक्र है, तस्वीर में यह बिल्कुल असली दिख रहा है। उस बंदे ने अच्छा किया जिसने रिपोर्ट किया।

ये भी पढ़ें-

गोलगप्पे के दीवानों के लिए वायरल हुआ Video, देखने के बाद कहोगे, 'ये क्या दिखा दिया'

"मैं फ्री में बच्चे पैदा नहीं करती...", प्रेग्नेंट होने के लिए महिला अपने ही पति से लेती है ढाई से तीन करोड़ रुपए