A
Hindi News वायरल न्‍यूज "ट्रेन में अश्लील वीडियो न देखें, देखना है तो अपने घर पर देखें", यहां पर यात्रियों को दी गई नसीहत

"ट्रेन में अश्लील वीडियो न देखें, देखना है तो अपने घर पर देखें", यहां पर यात्रियों को दी गई नसीहत

ब्रिटेन में एक रेलवे कंपनी ने अपने यात्रियों को अश्लील वीडियो न देखने की नसीहत दी। नॉर्दर्न रेल नाम की इस कंपनी ने यात्रियों से कहा कि वे ऐसा कोई भी कंटेंट ओपन न करें जिससे दूसरों को परेशानी हो। खासतौर पर महिलाओं और बच्चों को।

यात्रियों को ट्रेन के अंदर अश्लील वीडियो न देखने की नसीहत दी गई।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA यात्रियों को ट्रेन के अंदर अश्लील वीडियो न देखने की नसीहत दी गई।

ट्रेन की ऐसी कई वीडियो वायरल होते हैं जिसमें लोग अश्लील वीडियो देखते हुए या किसी को छेड़ते हुए दिख जाते हैं। इन सभी को लेकर ब्रिटेन में एक रेलवे कंपनी ने यात्रियों को ट्रेन में अश्लील वीडियो न देखने की नसीहत दी। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि अगर किसी को ऐसा वीडियो देखने की जल्दी हो तो वह अपने घर पहुंचने का इंतजार करे और घर जाकर अश्लील वीडियो देखे। ताकी किसी की प्राइवेसी का उल्लंघन न हो। 

क्या कहना है रेलवे का

द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्दन नाम की कंपनी फ्रेंडली वाईफाई नाम की कंपनी के साथ मिल कर अपने अधिकार क्षेत्रों में आने वाले ट्रेनों में Wi-fi की सुविधा उपलब्ध करवाती है। ऐसे में कंपनी ने लोगों से कहा है कि वह ट्रेन में यात्रा के दौरान अश्लील वीडियो न देखें, आपत्तिजनक जोक्स न पढ़ें, न ही ऐसा कोई कंटेंट देखें या सुने जिससे दूसरों को तकलीफ हो। खासतौर पर बच्चों के सामने। किसी भी तरह से ऐसे कंटेंट को देखना आपके लिए और दूसरे लोगों के लिए अच्छा नहीं होगा। ऐसे कंटेंट देखने के लिए अपने घर पहुंचने का इंतजार करें।

हमारे स्टेशनों पर या ट्रेन के अंदर कोई भी आपत्तिजनक कंटेंट न देखें

नॉर्दन रेलवे की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, ट्रेशिया विलियम्स ने कहा कि हर साल लाखों लोग हमारी ट्रेन से यात्रा करते हैं और उनकी सुविधा के लिए हमलोग फ्री वाईफाई की सुविधा देते हैं। ऐसे में लोग ट्रेन के अंदर कुछ ऐसा कंटेंट न चलाएं जो किसी के लिए भी देखने और सुनने के लिए उपयुक्त न हो। कुल मिलाकर कोई भी ऐसा कंटेंट न खोलें जो दूसरों को असहज और वल्गर लगे। वहीं वाईफाई सर्विस प्रोवाइडर कंपनी का कहना है कि वह लोगों को कम से कम फिल्टर लगाकर इंटरनेट मुहैया करवाता है। ऐसे में कई लोगों मौके का फायदा उटाकर अश्लील कंटेंट देखने लगते हैं। उन जैसे लोगों से कहना पड़ता है कि वह ऐसे कंटेंट न खोलें जिससे महिलाएं और बच्चे असहज महसूस करें।

Image Source : Social Mediaब्रिटेन की नॉर्दर्न रेलवे कंपनी।

कंपनी ने यह भी कहा कि अगर कोई चीज वल्गर है या ऐसी है जिसे आप हर कहीं नहीं देख सकते तो वह हमारे स्टेशनों पर या ट्रेन के अंदर भी न देखें।  जो कंटेंट पब्लिक होने लायक नहीं है, उसे देखने के लिए घर पहुंचने का इंतजार करें लेकिन हमारे प्रोटोकॉल का पालन जरूर करें। 

ये भी पढ़ें:

जानवरों की खाल उधेड़ने वाली को देख मर्द भरते हैं आहें, कसाई की मासूमियत पर फिदा हुए लोग

इन 9 देशों में पुरुषों से अधिक हैं महिलाएं