A
Hindi News पश्चिम बंगाल किसानों के लिए नगद राशि ममता सरकार को क्यों नहीं भेजी गई? बीजेपी ने बताई यह वजह

किसानों के लिए नगद राशि ममता सरकार को क्यों नहीं भेजी गई? बीजेपी ने बताई यह वजह

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने यहां संवाददाताओं से कहा कि तृणमूल कांग्रेस मांग कर रही है कि जो राशि केंद्र द्वारा किसानों को वितरित की जा रही है वह राशि आगे वितरित करने के लिए राज्य सरकार को भेज दी जाए। 

Farmers' money not sent to Mamata government due to TMC's 'cut money' culture: BJP- India TV Hindi Image Source : PTI दिलीप घोष ने कहा कि TMC मांग कर रही है कि जो राशि केंद्र द्वारा किसानों को वितरित की जा रही है वह राशि राज्य सरकार को भेज दी जाए। 

कोलकाता: बीजेपी ने कहा कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ‘कट मनी’ संस्कृति के कारण केंद्र किसानों के बीच वितरित करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को नगद राशि नहीं भेज रही है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने यहां संवाददाताओं से कहा कि तृणमूल कांग्रेस मांग कर रही है कि जो राशि केंद्र द्वारा किसानों को वितरित की जा रही है वह राशि आगे वितरित करने के लिए राज्य सरकार को भेज दी जाए। 

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘हमने देखा है कि नरेंद्र मोदी द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार को चक्रवात अम्फान आपदा से निपटने के लिए दी गई राशि का कैसे दुरुपयोग किया गया और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के बैंक खातों में राशि बढ़ गई।’’ 

ये भी पढ़े: इस राज्य की सरकार ने मास्क नहीं पहनने वालों से वसूला 115 करोड़ रुपये का जुर्माना

घोष ने कहा कि इसी कारण पैसा राज्य सरकार को नहीं भेजा जाएगा, बल्कि किसानों के खातों में सीधे भेजा जाएगा। तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि केंद्र एक झूठी कहानी फैला रहा है कि पश्चिम बंगाल सरकार किसानों को नकद लाभ प्राप्त करने से वंचित कर रही है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केवल यह कहा था कि राशि सीधे उनके खातों में भेजने के बजाय राज्य के माध्यम से दी जाए। 

ये भी पढ़े: रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में योगी सरकार, इन सरकारी विभागों में निकली है बंपर भर्तियां

घोष ने कहा कि राज्य के किसानों का नुकसान हो रहा है और पश्चिम बंगाल में बीजेपी के सत्ता में आने पर (2021 के विधानसभा चुनावों में) उनका बकाया दिया जाएगा। उन्होंने बीजेपी की चुनावी तैयारियों के बारे में कहा कि उसने एक नया अभियान शुरू किया है जो बूथ-आधारित होगा और स्थानीय पार्टी नेताओं के लिए दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं। 

ये भी पढ़े: HSRP: दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और फ्यूल स्टिकर का मामला, मिला ये सुझाव

पश्चिम बंगाल में लगभग 78,000 बूथ हैं और पार्टी पश्चिम बंगाल में अराजकता और अंतहीन भ्रष्टाचार को उजागर करेगी। बनर्जी की इस घोषणा का उल्लेख करते हुए कि सिंगूर में कृषि आधारित पार्क स्थापित किया जाएगा, घोष ने कहा कि सरकार पश्चिम बंगाल में औद्योगिकीकरण लाने के दिन में सपने देख रही है।