A
Hindi News पश्चिम बंगाल फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर बंगाल में लगा बैन, CM ममता बोलीं- इस वजह से लिया गया ये फैसला

फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर बंगाल में लगा बैन, CM ममता बोलीं- इस वजह से लिया गया ये फैसला

'द केरल स्टोरी' का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर विवाद खड़ा हो गया। 'द केरल स्टोरी' इसी महीने 05 मई को रिलीज हुई।

ममता बनर्जी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' को बैन करने का फैसला किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसा राज्य में नफर और हिंसा की किसी भी घटना से बचने के लिए किया गया है, ताकि बंगाल के शहरों में शांति बनी रहे। ऐसे में बंगाल के सिनेमाघरों में अब ये फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। ममता ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' का जिक्र करते हुए सवाल उठाया। 

सीएम ममता ने कहा, "फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करता है। 'द केरल स्टोरी' क्या है?...यह एक विकृत कहानी है।" बता दें कि 'द केरल स्टोरी' का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर विवाद खड़ा हो गया। 'द केरल स्टोरी' इसी महीने 05 मई को रिलीज हुई। रिलीज से पहले और थिएटर्स में आने के बाद यह फिल्म लगातार विवादों में घिरी है।

"फिल्म बंगाल फाइल्स की तैयारी"

ममता बनर्जी ने 'द केरल स्टोरी' पर सवाल उठाते हुए बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा, "बीजेपी 'द केरल स्टोरी' नाम की फिल्म दिखा रही है। 'द केरल स्टोरी' क्या है? यह एक मनगढ़ंत कहानी है। कुछ दिन पहले इनके (बीजेपी के) भेजे हुए कलाकार बंगाल आए थे। वह एक मनगढ़ंत झूठी कहानी वाली फिल्म बंगाल फाइल्स की तैयारी कर रहे हैं।"

"केरल के लोगों की मानहानि हो रही"

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि इस फिल्म से केरल के लोगों की मानहानि हो रही है। उन्होंने कहा, "केरल के लोगों की मानहानि हो रही है। बंगाल के सम्मान को भी ये लोग (बीजेपी के) नुकसान पहुंचा रहे हैं। बीजेपी समुदायों के लिए परेशानी क्यों पैदा कर रही है? उन्हें यह करने का अधिकार किसने दिया? क्या यह सब काम किसी सियासी पार्टी का है?"

यह भी पढ़ें- 

The Kerala Story: एक और राज्य में बैन हुई 'द केरल स्टोरी', जानिए भारत में अब किन-किन राज्यों में नहीं देख सकेंगे ये फिल्म

गुजरातियों को ठग कहकर फेर में फंस गए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कोर्ट ने कहा-जांच होगी