Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गुजरातियों को ठग कहकर फेर में फंस गए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कोर्ट ने कहा-जांच होगी

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। तेजस्वी ने गुजरातियों को ठग कह दिया था, जिसपर अहमदाबाद कोर्ट ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Kajal Kumari Published on: May 08, 2023 18:29 IST
bihar deputy cm tejashwi yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तेजस्वी यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

अहमदाबाद: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। तेजस्वी के गुजरातियों को ठग कहने के मामले में अहमदाबाद की अदालत ने संज्ञान लिया है और जांच के आदेश दे दिए हैं। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ किए गए मानहानि केस की सुनवाई करते हुए आज अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने CRPC 202 के तहत जांच का आदेश दे दिया है। इस मामले में अदालत पहले मानहानि की शिकायत की जांच करेगी

 अदालत ने कहा है कि पहले वो जांच करेगी कि क्या अभियोजन पक्ष के गवाहों और सबूतों पर विचार करने से प्रथम दृष्टया मानहानि का मामला बनता है। मानहानि मामले में साक्ष्य और गवाह पेश करने के लिए अभियोजन पक्ष के लिए अदालत ने निर्देश जारी किया है। अदालत ने अभियोजन पक्ष को 20 मई को गवाहों और सबूतों के साथ पेश होने का आदेश भी दिया है।

 गौरतलब है कि राष्ट्रिय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ गुजरात के कारोबारी हरेश मेहता ने अपर मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में 21 मार्च को IPC की धारा 499 और 500 के तहत आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था। 

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर हरेश मेहता ने आरोप लगाया था कि उन्होंने बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुजरातियों को ठग कहा था। अपने बयान में तेजस्वी ने कहा थाकि कि वर्तमान में जो हालात हैं, उसे देखा जाए तो सिर्फ गुजराती ही ठग होते हैं और उनको माफ भी कर दिया जाता है। बहरहाल इस मामले में अगली सुनवाई 20 मई को रखी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement