A
Hindi News विदेश अन्य देश तुर्की भूकंप में मौत को मात देकर मलबे से बाहर आ गया "फुटबॉलर"....फिर सुनाया हैरान कर देने वाला वाक्या

तुर्की भूकंप में मौत को मात देकर मलबे से बाहर आ गया "फुटबॉलर"....फिर सुनाया हैरान कर देने वाला वाक्या

तुर्की और सीरिया में भूकंप से हुई तबाही की दास्तान जिसने भी सुना या देखा उसकी रूह कांप गई। मिनटों और सेकेंडों में मौत इतनी रफ्तार में आई कि संभलने का मौका ही नहीं दिया। एक ही झटके में मौत ने बहुतों को निगल लिया, लेकिन बहुत से सौभाग्यशाली ऐसे भी रहे, जिन्होंने मौत को मात देकर जिंदगी की जंग में आगे निकलने में कामयाब हुए।

मलबे से जिंदा निकले घाना के क्रिश्चियन एत्सु, फुटबॉलर (फाइल)- India TV Hindi Image Source : FILE मलबे से जिंदा निकले घाना के क्रिश्चियन एत्सु, फुटबॉलर (फाइल)

नई दिल्ली। तुर्की और सीरिया में भूकंप से हुई तबाही की दास्तान जिसने भी सुना या देखा उसकी रूह कांप गई। मिनटों और सेकेंडों में मौत इतनी रफ्तार में आई कि संभलने का मौका ही नहीं दिया। एक ही झटके में मौत ने बहुतों को निगल लिया, लेकिन बहुत से सौभाग्यशाली ऐसे भी रहे, जिन्होंने मौत को मात देकर जिंदगी की जंग में आगे निकलने का गौरव हासिल किया। इस भूकंप की भयावहता इतनी डरावनी है कि तस्वीरें देखकर ही कलेजा फटा जा रहा है। मलबे में दबे लोगों को अब भी राहत और बचाव दलों द्वारा निकाला जा रहा है। हम आपको इस भीषण भूकंप में मौत के करीब पहुंचे एक ऐसे ही खिलाड़ी की दास्तां बताने जा रहे हैं, जिसकी कहानी को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

घाना के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर क्रिश्चियन एत्सु (31 वर्ष) उस वक्त तुर्की में ही मौजूद थे, जब भूकंप ने सेकंडों में सैकड़ों इमारतों को जमींदोज कर दिया। एत्सु भी एक मलबे के नीचे दब गए थे और मौत उनके बेहद करीब थी। इधर घाना के राष्ट्रपति से लेकर अन्य लोग एत्सु के ठीक होने की दुआएं कर रहे थे। जिंदगी और मौत के बीच महज कुछ सेकंड का ही फासला रहा होगा। एत्सु को भी शायद अंदाजा नहीं रहा होगा कि वह मौत से जंग जीत पाएंगे। फुटबाल के मैदान में किक मारकर गोल करने वाले एत्सु के सामने आज मौत से मैच जीतना था। आखिरकार किस्मत ने उनका साथ दिया और एत्सु मौत को किक मारकर मलबे से बाहर निकलने में कामयाब हो गए। उन्होंने मलबे से निकलने के बाद बताया कि मौत उनके बेहद करीब से गुजरी, लेकिन वह किस्मत वाले रहे कि बच गए।

एत्सु के जीवित निकलने पर हैरान रह गए लोग
मलबे में मौत से संघर्ष करके जीवित निकले फुटबॉलर एत्सु को देखकर लोग भी हैरान रह गए। घाना निवासी क्रिश्चियन एत्सु तुर्की के हेटास्पोर क्लब के लिए खेलते हैं। वह एक इमारत के नीचे मलबे में दब गए थे। एत्सु के मैनेजर मुस्तफा ओजट ने बताया कि उन्हें घायल अवस्था में मलबे के नीचे से जीवित निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि क्लब के खेल निदेशक तानेर सावत भी मलबे में दबे हैं। तुर्की में घाना के राजदूत ने आज कहा कि घाना के राष्ट्रीय खिलाड़ी और पूर्व न्यूकैसल मिडफील्डर क्रिश्चियन एत्सु भूकंप के मलबे में जीवित पाए गए हैं, जिसमें तुर्की और पड़ोसी सीरिया में 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

एत्सु सितंबर में तुर्की के सुपर लिग साइड हैटेस्पोर में शामिल हो गए थे। वह सोमवार को भूकंप के उपरिकेंद्र हटे के दक्षिणी प्रांत में थे। जहां बड़े पैमाने पर भूकंप ने तबाही मचाई है। घाना के एक स्थानीय समुदाय संघ का जिक्र करते हुए फ्रांसिस्का एशिएटी-ओडुनटन ने अकरा स्थित असासे रेडियो को बताया, "मेरे पास अच्छी खबर आ रही है। मुझे घाना संघ के अध्यक्ष से जानकारी मिल रही है कि ईसाई अत्सु हटे में सुरक्षित पाया गया है।"

यह भी पढ़ें...

तुर्की में फिर कांपी धरती, 5वीं बार भूकंप आने से मचा हड़कंप, रिक्टर पैमाने पर इतनी मापी गई तीव्रता

तुर्की-सीरिया भूकंप: मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, VIDEO कर देगा इमोशनल

 

Latest World News