A
Hindi News विदेश यूरोप रूस ने यूक्रेन पर फिर किया बड़ा हमला, दागी एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें, इतने लोगों की हुई मौत

रूस ने यूक्रेन पर फिर किया बड़ा हमला, दागी एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें, इतने लोगों की हुई मौत

कीव के सैन्य प्रशासन के प्रमुख सर्गी पोपको ने कहा, "दुश्मन ने कीव की दिशा में 15 से अधिक क्रूज मिसाइलें दागीं।'' जबकि मेयर विटाली क्लिट्सको ने कहा, "कीव में धमाका! शेल्टर होम में रहें!"

 रूस ने यूक्रेन पर फिर किया बड़ा हमला- India TV Hindi Image Source : AP रूस ने यूक्रेन पर फिर किया बड़ा हमला

 यूक्रेन पर एक बार फिर रूस ने मिसाइलों की बारिश कर दी। यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर ने कहा कि गुरुवार को रूस द्वारा बड़े पैमाने पर हवाई हमले में एक दर्जन से अधिक मिसाइलें दागे जाने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। एक ऑपरेटर ने कहा कि यूक्रेन ने कीव और कई अन्य क्षेत्रों में रूसी हमलों के बाद बिजली ग्रिड पर दबाव को कम करने के लिए आपातकालीन बिजली कटौती लागू की।

15 से अधिक क्रूज मिसाइलें दागी

कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा, "गोलोसिव्स्की जिले में एक गैर-आवासीय इमारत पर रॉकेट गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो घायल हो गए।" कीव के सैन्य प्रशासन के प्रमुख सर्गी पोपको ने कहा, "दुश्मन ने कीव की दिशा में 15 से अधिक क्रूज मिसाइलें दागीं।'' जबकि मेयर विटाली क्लिट्सको ने कहा, "कीव में धमाका! शेल्टर होम में रहें!"

आपातकालीन ब्लैकआउट शुरू किया गया

यूक्रेन के सबसे बड़े निजी बिजली उत्पादक डीटीईके ने कहा, "कीव और कीव, ओडेसा और निप्रॉपेट्रोस के क्षेत्रों में मिसाइल हमले के खतरे के कारण आपातकालीन ब्लैकआउट शुरू किया गया है।"

यूक्रेन की सेना ने कुछ इस अंदाज में रूसी टैंक्स को उड़ा कर दी राष्ट्रपति जेलेंस्की को जन्मदिन की बधाई

Latest World News