A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान ने गजब बरपाया कहर, ताश के पत्तों की ढही इमारतें

अमेरिका में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान ने गजब बरपाया कहर, ताश के पत्तों की ढही इमारतें

अमेरिका के कई शहरों में भयंकर तूफान ने तबाही मचा दी है। सैकड़ों घर भरभरा कर ढह गए हैं। घरों के सामान और छतें तक कई सौ मीटर दूर तक हवा में उड़कर चले गए हैं। तूफान की तबाही देखकर लोगों के बीच दहशत फैल गई है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान ने आगे भी तूफान की चेतावनी जारी की है।

अमेरिका में आए भीषण तूफान का कहर। - India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका में आए भीषण तूफान का कहर।

ओमाहा (अमेरिका): मध्यपश्चिमी अमेरिका में शुक्रवार को भीषण तूफान ने जमकर कहर बरपाया है। तूफान इस कदर खतरनाक था कि नेब्रास्का राज्य के ओमाहा में एक इमारत ढह गईं, जिसके मलबे में कई लोग दब गए और सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हो गए। प्रलयकारी तूफान की गति देखकर लोगों में हलचल मच गई। मकान ताश के पत्तों की तरह भरभराकर ढहने लगे। घर के सामान और छतें भी तूफान में उड़ने लगे। उल्लेखनीय है कि इस तूफान से शुक्रवार रात तक कई लोगों के घायल होने की खबरें मिलीं। आयोवा में रात को लगातार तूफान की चेतावनियां जारी की गईं।

नेब्रास्का की लैंकास्टर काउंटी में तूफान के कारण एक व्यावसायिक इमारत गिरने से तीन लोग घायल हो गए। प्राधिकारियों ने बताया कि इमारत के मलबे में कई लोग फंस गए, लेकिन सभी को बचा लिया गया और उन्हें जानलेवा चोटें नहीं आयी हैं। सोशल मीडिया पर आयी तस्वीरों से पता चलता है कि ओमाहा से करीब 48.3 किलोमीटर दूर आयोवा के मिंडन शहर में भी काफी नुकसान पहुंचा है।

अमेरिका में तूफान की चेतावनी जारी

कई इलाकों में भीषण तबाही मचाने के बाद भी अभी तूफान का खतरा कम नहीं हुआ है। अमेरिका के विभिन्न इलाकों में ताकतवर तूफान आने की चेतावनी जारी की गई है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने आयोवा, कंसास, मिसौरी, ओक्लाहोमा और टेक्सास के कई हिस्सों में तूफान की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञानियों ने भारी बारिश और तेज हवा चलने की आशंका जतायी है। ओमाहा पुलिस के लेफ्टिनेंट नील बोनाकी ने बताया कि शुक्रवार को तूफान के कारण शहर में सैकड़ों मकानों को नुकसान पहुंचा।  (एपी)

यह भी पढ़ें

विमान के शौचालय में लगा दिया स्पाई कैमरा, किशोरी का न्यूड वीडियो बनने के बाद मचा हड़कंप; जानें पूरा मामला

इजरायली सेना पर हमले के फिराक में एक जगह इकट्ठे थे हमास आतंकी, IDF ने कर दी इतनी भीषण AirStrike कि उड़ गए चीथड़े

Latest World News