1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Audi भारत में अपने सभी मॉडल्‍स की कीमत में करेगी 2 प्रतिशत वृद्धि, जनवरी से महंगी होंगी कारें

Audi भारत में अपने सभी मॉडल्‍स की कीमत में करेगी 2 प्रतिशत वृद्धि, जनवरी से महंगी होंगी कारें

ऑडी इंडिया ने इस साल घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैंक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलेब्रेशन और क्यू2 पेश किए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 11, 2020 10:34 IST
Audi to hike prices across models by up to 2 pc from Jan next year- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Audi की एक लग्‍जरी कार। (च‍ित्र प्रतीकात्‍मक)

नई दिल्‍ली। लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी ऑडी ने अगले साल एक जनवरी से अपने सभी मॉडल की कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ाने की मंगलवार को घोषणा की। ऑडी इंडिया ने एक बयान में कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट और लागत बढ़ने के चलते कीमतों में संशोधन किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि एक जनवरी 2021 से ऑडी इंडिया के सभी मॉडल की शोरूम कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ जाएगी।

ऑडी इंं‍डिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रयासरत हैं। लेकिन मुद्रा की विनिमय दर में उतार चढ़ाव एवं बढ़ती लागत ने हमारे लागत ढांचे पर दबाव बढ़ाया है। इसलिए हमें कीमतें बढ़ाने पर विवश होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने कई स्तर पर इस बढ़ती लागत को संभालने की कोशिश की लेकिन मौजूदा हालात ने हमें कीमतें बढ़ाने के लिए विवश किया है। ऑडी इंडिया ने इस साल घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैंक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलेब्रेशन और क्यू2 पेश किए हैं।

फोर्ड इलेक्ट्रिक वाहन कारखाने में देगी 350 नौकरियां

कार कंपनी फोर्ड अपने इलेक्ट्रिक वाहन संयंत्र में 350 नई नौकरियां देगी। कंपनी का मकसद इन वाहन का उत्पादन बढ़ाना है। कंपनी ने कहा कि ई-ट्रांजिट वैन के निर्माण के लिए वह मिसूरी के क्लेकोमो में कंसास सिटी असेंबली संयंत्र में 150 लोगों को नौकरी देगी। इसकी बिक्री अगले साल तक शुरू होने की उम्मीद है।

वहीं कंपनी अपने एफ-150 पिकअप के निर्माण के लिए मिशगन के डियरबॉर्न में रोग इलेक्ट्रिक वाहन संयंत्र में 200 लोगों की भर्ती करेगी। इसकी बिक्री 2022 के मध्य तक शुरू होगी। इसके अलावा कंपनी अपने कंसास सिटी संयंत्र में 10 करोड़ डॉलर का निवेश भी करेगी।

Write a comment
X