Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. महामारी के बीच लग्‍जरी कार खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, ऑटो कंपनियां दे रही हैं 8.5 लाख रुपए तक की छूट

महामारी के बीच लग्‍जरी कार खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, ऑटो कंपनियां दे रही हैं 8.5 लाख रुपए तक की छूट

छूट के अलावा कुछ अप्रत्यक्ष ऑफर भी पेश किए गए हैं, जिनमें आकर्षक फाइनेंसिंग सॉल्यूशन, मीनिमम रिसेल वेल्यू, तीन से पांच साल तक का मुफ्त बीमा या सर्विस वारंटी और कुछ अन्य ऑफर शामिल हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 19, 2020 14:41 IST
Good news for luxury car buyers,auto companies offering discounts up to Rs 8.5 lakh- India TV Paisa
Photo:AP

Good news for luxury car buyers,auto companies offering discounts up to Rs 8.5 lakh

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी से उत्पन्न बिक्री में गिरावट को रोकने के लिए लग्‍जरी ऑटोमोबाइल दिग्गजों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ शानदार ऑफर पेश किए हैं। बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां वाहनों की बिक्री बढ़ाने के लिए मुफ्त बीमा और सर्विस पैक जैसे विभिन्न ऑफर देकर ग्राहकों को लुभा रही हैं। इसके साथ ही अल्ट्रा-लग्जरी कारों और एसयूवी पर पांच से लेकर 8.5 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। वाहनों की वास्तविक कीमत पर 2.5 लाख से लेकर 8.5 लाख रुपए तक की छूट दी जा रही है।

छूट के अलावा कुछ अप्रत्यक्ष ऑफर भी पेश किए गए हैं, जिनमें आकर्षक फाइनेंसिंग सॉल्यूशन, मीनिमम रिसेल वेल्यू, तीन से पांच साल तक का मुफ्त बीमा या सर्विस वारंटी और कुछ अन्य ऑफर शामिल हैं। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा कि हमने इस त्योहारी सीजन के लिए कुछ उत्पादों पर अपने उत्सव समारोह कार्यक्रम शुरू किए हैं। उन्होंने कहा कि इसमें पांच साल तक की कम ब्याज दर शामिल है। इसके अलावा हम मौजूदा ग्राहकों के लिए विशेष लॉयल्टी एंड एक्सचेंज प्रोग्राम्स के माध्यम से फिर से खरीद और उनकी अपग्रेड की योजना को आसान बना रहे हैं। हमने ग्राहकों के लिए, जो हमारे ऑडी एप्रूव्ड प्लस डीलरशिप के माध्यम से प्रीओंड कार खरीदने की इच्छा रखते हैं, उनके लिए कम ईएमआई प्रदान करने के लिए बैंकों के साथ करार भी किया है।

उन्होंने कहा कि हम लग्‍जरी कार बाजार में ग्राहकों के सकारात्मक रुख को देख रहे हैं और आगामी त्योहारी सीजन के साथ इसे और भी मजबूत बनने की उम्मीद करते हैं। त्योहारी सीजन से ठीक पहले कंपनी ने ऑडी क्यू-2 पेश की है। इसे पांच साल के सर्विस पैकेज के साथ दो प्लस तीन साल की एक्सटेंडेड वारंटी और दो प्लस तीन साल की रोड साइड असिस्टेंस के साथ पेश किया गया है। इस कार को कॉम्प्लिमेंट्री पीस ऑफ माइंड लाभ के साथ लॉन्च किया गया है।

 

इसके साथ ही मर्सिडीज-बेंज इंडिया भी त्‍योहारी सीजन के लिए अनलॉक समारोह अभियान के साथ आकर्षक वित्तीय पैकेज दे रही है। लग्‍जरी ऑटो निर्माता ग्राहकों को कई लाभ प्रदान करते हुए लुभा रही है, जिसमें सी-क्लास के लिए 39,999 रुपए से कम ईएमआई शामिल है। इसके अलावा सी-क्लास कार के लिए आरओआई की 7.99 प्रतिशत की पेशकश के साथ ही पहले साल के लिए बीमा करने का आकर्षक ऑफर भी दिया जा रहा है।

 

हाल ही में कंपनी ने इसकी जनवरी से सितंबर 2020 की अवधि में 5,007 यूनिट्स की बिक्री बताई है, जो कि कोरोना महामारी के बीच उल्लेखनीय सुधार के तौर पर देखा जा रहा है। एक अन्य लग्‍जरी ऑटो निमार्ता, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ईजी स्टार्ट और बीएमडब्लू 360 की पेशकश कर रहा है, जो कई वित्तीय पैकेज प्रदान कर रही है। ईजी स्टार्ट' कार्यक्रम के तहत कंपनी पहले 2.5 वर्षों के लिए 40 प्रतिशत कम मासिक किस्तों की पेशकश कर रही है। इसके अलावा यह विभिन्न मॉडल के आधार पर अलग-अलग कम ब्याज दर भी प्रदान कर रही है।

बीएमडब्लू 360 योजना कम मासिक भुगतान, सुनिश्चित खरीद-वापस मूल्य और टर्म विकल्पों के लचीले ऑफर पेश कर रही है। इसके अलावा ऑटोमोबाइल दिग्गज जेएलआर ने लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के लिए आकर्षक फाइनेंस ऑफर्स ईएमआई की सुविधा पेश की है। आईसीआरए के उपाध्यक्ष आशीष मोदानी का कहना है कि सभी प्रमुख लग्‍जरी कार ओईएम प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आकर्षक फाइनेंसिंग सॉल्यूशंस (प्रत्यक्ष रूप से कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, लॉयल्टी बोनस) की छूट दे रहे हैं। उन्होंने कोरोना वायरस के कारण मांग में आई कमी के कारण कैलेंडर वर्ष 2020 के दौरान लग्‍जरी कार वॉल्‍यूम में 40 प्रतिशत की गिरावट की उम्मीद जताई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement