1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Audi की नजर फर्स्‍ट-टाइम लग्‍जरी कार खरीदारों पर, 34.99 लाख रुपए में लॉन्‍च की SUV Q2

Audi की नजर फर्स्‍ट-टाइम लग्‍जरी कार खरीदारों पर, 34.99 लाख रुपए में लॉन्‍च की SUV Q2

ऑडी क्यू2 दो लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह इंजन 190एचपी की पावर पैदा करता है और 6.5 सेकेंड र में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 16, 2020 14:17 IST
Audi eyes first-time luxury car buyers, launches SUV Q2 starting at Rs 34.99 lakh- India TV Paisa
Photo:AUDI

Audi eyes first-time luxury car buyers, launches SUV Q2 starting at Rs 34.99 lakh

नई दिल्‍ली। जर्मनी की प्रमुख ऑटो कंपनी ऑडी ने भारत में अपने उपभोक्‍ताओं की संख्‍या बढ़ाने के लिए एंट्री-लेवल लग्‍जरी कार सेगमेंट पर दांव लगाया है। कंपनी ने भारत में कोरोना वायरस के प्रभाव से धीरे-धीरे उबरने के साथ अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए शुक्रवार को एक नई एसयूवी क्‍यू2 को लॉन्‍च किया है। ऑडी इंडिया ने शुक्रवार को अपनी लग्‍जरी एंट्री-लेवल एसयूवी क्‍यू2 को भारत में लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 34.99 लाख रुपए से लेकर 48.89 लाख रुपए के बीच है।

कंपनी ने बताया कि इस नई एसयूवी की डिलीवरी नवंबर के पहले हफ्ते से शुरू की जाएगी। कंपनी ने कहा कि नए लॉन्‍च के साथ उसकी नजर मौजूदा ग्राहकों के अलावा फर्स्‍ट-टाइम लग्‍जरी कार खरीदारों पर है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्‍लों ने कहा कि एंट्री लेवल पर कार को पेश करने के पीछे हमारा आइडिया है कि हम अपने बाजार का विस्‍तार करें ताकि हम अधिक उपभोक्‍ताओं को लग्‍जरी पोर्टफोलियो में ला सकें।

अक्‍टूबर महीने की शुरुआत से ही ऑ‍डी इंडिया ने क्‍यू2 की प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी। कंपनी को अभी तक ऑडी क्‍यू2 के लिए 100 से अधिक बुकिंग हासिल हो चुकी हैं। इससे पता चलता है कि मार्केट में ऐसे वाहनों की डिमांड है। बहुत से उपभोक्‍ता इस सेगमेंट में कार के लॉन्‍च होने का इंतजार कर रहे हैं।

ऑडी क्‍यू2 दो लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह इंजन 190एचपी की पावर पैदा करता है और 6.5 सेकेंड र में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। ऑडी इंडिया ने पीस ऑफ माइंड बेनेफ‍िट की भी घोषणा की है जिसमें 2+3 साल की एक्‍सटेंडेड वारंटी और 2+3 साल के रोडसाइड असिस्‍टेंट के साथ 5 साल का सर्विस पैकेज उपभोक्‍ताओं को दिया जाएगा।

ढिल्‍लों ने कहा कि वर्तमान में वह एक महीने में 2200 से 2300 वाहनों की बिक्री कर रहे हैं, जबकि महामारी से पहले यह संख्‍या 3000 प्रति माह थी। उन्‍होंने कहा कि बिक्री के मामले में कारोबार अब दोबारा पटरी पर लौट आया है।     

Write a comment
X