1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. कोरोना के झटके से उबरे, त्योहारों के समय कारों की ब्रिकी बढने की उम्मीद: ऑडी

कोरोना के झटके से उबरे, त्योहारों के समय कारों की ब्रिकी बढने की उम्मीद: ऑडी

ऑडी ने भारत में 2019 में 4,594 कारें बेची थीं। यह 2018 के 6,463 की बिक्री से 9 प्रतिशत कम रही। कंपनी के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से इस साल भी पूरी बिक्री कम रह सकती है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 13, 2020 22:17 IST
ऑडी को भारत में...- India TV Paisa
Photo:FILE

ऑडी को भारत में फेस्टिव सीजन में बिक्री बढ़ने की उम्मीद

नई दिल्ली। जर्मनी की कंपनी ऑडी का आने वाले त्योहारों के मौसम से काफी उम्मीदें हैं। कंपनी का कहना है कि उसका कारोबार वायरस महामारी के झटके से उबर चुका है और भारत में आने वाले त्योहारों के समय उसे कारों की मांग बढ़ने की पूरी उम्मीद है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि देश में फैले कंपनी के विभिन्न शो रूम पर खरीदारों की आवाजाही बढ़ने लगी है। हालांकि शोरूम पर अभी ग्राहकों की संख्या कोरोना वायरस से पहले के स्तर पर नहीं पहुंची है, लेकिन ऑनलाइन डिमांड के संकेत सकारात्मक है और ग्राहकों का ऑनलाइन खरीदारी पर जोर बढ़ा है।

ढिल्लों ने कहा, ‘‘कारोबार के मामले में हम महामारी से उबर चुके हैं। हालांकि यह जरूर है कि संक्रमण के मामले अब भी बढ़ रहे हैं पर फिर भी कुल मिला कर कारोबार पटरी पर वापस आ गया है।’’ उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों की शुरुआत होने के साथ उम्मीद है कि कार बाजार में तेजी देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि अभी शो रूम तक आने वाले ग्राहकों की संख्या महामारी से पहले के स्तर पर नहीं पहुची है, लेकिन कंपनी को उम्मीद है कि फेस्टिव सीजन की शुरूआत होने के साथ ही ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी और यह बिक्री एक बार फिर महामारी के पूर्व के स्तर पर पहुंच जाएगी। ऑडी ने भारत में 2019 में 4,594 कारें बेची थीं। यह 2018 के 6,463 की बिक्री से 9 प्रतिशत कम रही। ढिल्लों ने कहा कि 2020 में भी भारत में महंगी कारों की बिक्री में कमी दिखने का अनुमान है। कारण यह है कि इस साल कुछ महीने बिक्री शून्य रही तथा कार कंपनी बीएस4 की जगह बीएस6 उत्सर्जन मानक अपनाने में व्यस्त हैं। अभी सभी विनिर्माताओं के सभी माडल बीएस6 के स्तर के नहीं है। यह बात ऑडी के लिए भी लागू होती है।

Write a comment
X