1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Audi RS Q8 लॉन्‍च हुई भारत में, कीमत है 2.07 करोड़ रुपए से शुरू

Audi RS Q8 लॉन्‍च हुई भारत में, कीमत है 2.07 करोड़ रुपए से शुरू

इस कार में 48 वोल्ट मुख्य ऑन-बोर्ड विद्युत प्रणाली के साथ एक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम (एमएचईवी) है। इसमें मांग पर सिलेंडर (सीओडी) तकनीक भी है, जो बिजली की कम जरूरत होने पर सिलेंडर को बंद कर देती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 27, 2020 14:26 IST
Audi RS Q8 launched in India, price starts at Rs 2.07 cr- India TV Paisa
Photo:CARANDDRIVE

Audi RS Q8 launched in India, price starts at Rs 2.07 cr

नई दिल्‍ली। लग्‍जरी कार बनाने वाली जर्मनी की ऑटो कंपनी ऑडी ने गुरुवार को भारत में अपनी नवीनतम एसयूवी ऑडी आरएस क्यू-8 पेश की है, जिसकी कीमत 2.07 करोड़ रुपए से शुरू होगी। ऑडी इंडिया ने एक बयान में कहा कि ऑडी आरएस क्यू-8 टर्बो 4-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 600 हॉर्स पावर की शक्ति प्रदान करता है और चार सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की गति दे सकता है।

इस पेशकश पर टिप्पणी करते हुए ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह एक ऑल-इन-वन मॉडल है। हमें विश्वास है कि ऑडी आरएस क्यू-8 में लक्जरी स्पोर्ट्स कार के दीवानों को अपनी ओर खींचने की ताकत है।

इस कार में 48 वोल्ट मुख्य ऑन-बोर्ड विद्युत प्रणाली के साथ एक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम (एमएचईवी) है। इसमें मांग पर सिलेंडर (सीओडी) तकनीक भी है, जो बिजली की कम जरूरत होने पर सिलेंडर को बंद कर देती है। कार में आठ स्टैंडर्ड स्पीड गियरबॉक्स है। ढिल्लों ने कहा कि हम इस साल ऑडी ग्लोबल रेंज से भारत में और अधिक रोमांचक मॉडल जोड़ेंगे।  

Write a comment
X