1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. फेस्टिव सीजन के दौरान ऑडी भारत में उतारेगी एंट्री लेवल की SUV Q2

फेस्टिव सीजन के दौरान ऑडी भारत में उतारेगी एंट्री लेवल की SUV Q2

त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में बढ़ोतरी का लाभ उठाने के लिए कंपनी यह मॉडल पेश करने जा रही है। इस मॉडल के लिए कंपनी सरकार के उस प्रावधान का इस्तेमाल कर रही है जिसमें कुल 2,500 कारों को आयात कर भारत में बेचने की अनुमति है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 07, 2020 16:50 IST
ऑडी भारत में जल्द...- India TV Paisa
Photo:FILE

ऑडी भारत में जल्द लाएगी एंट्री लेवल की SUV

नई दिल्ली। जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी इस त्योहारी सीजन में अपनी एंट्री लेवल की एसयूवी Q2 को भारतीय बाजार में उतारेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि SUV को अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में या नवंबर की शुरुआत में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में बढ़ोतरी का लाभ उठाने के लिए कंपनी यह मॉडल पेश करने जा रही है। इस मॉडल के लिए कंपनी सरकार के उस प्रावधान का इस्तेमाल कर रही है जिसमें कुल 2,500 कारों को आयात कर भारत में बेचने की अनुमति है। इस प्रावधान के तहत यदि संबंधित मॉडल के पास यूरोपीय संघ या जापान का सर्टिफिकेशन है, तो उसे स्थानीय नियामकीय जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता नहीं होगी। ऐसे में कंपनी इस मॉडल को जर्मनी से पूर्ण विनिर्मित इकाई (एफबीयू) के रूप में आयात करेगी।

इस मॉडल के जरिये कंपनी का ऐसे युवा ग्राहकों को लक्ष्य करने का इरादा है जो पहली बार लक्जरी वाहन खरीदना चाहते हैं। इसके अलावा कंपनी अपने मौजूदा ग्राहकों को भी लक्ष्य करेगी जो अपने पुराने ऑडी वाहन को बदलना चाहते हैं या परिवार के लिए अतिरिक्त कार खरीदना चाहते हैं। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम भारत चरण-चार से भारत चरण-छह उत्सर्जन मानकों को स्थानांतरण कर रहे हैं, लेकिन हमारे पास काफी कम मॉडल उपलब्ध हैं। हम अधिक मात्रा में बिक्री वाले मॉडल क्यू2 को भारत ला रहे हैं। इसके बाद हम और मॉडल भी लाएंगे। इस मॉडल को कुछ समय पहले वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था। अंतत: अब हम इसे भारत ला रहे हैं।’’

ऑडी इंडिया के प्रमुख ने सरकार के द्वारा ऐसे इंपोर्ट को मंजूरी के फैसले को सराहते हुए कहा है कि इसकी मदद से सरकार ने एक ऐसा मौका दिया है जिससे हम बाजार में नए प्रोडक्ट की मांग के बार में समझ सकते हैं।

Write a comment
X