Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लक्जरी ऑटो निर्माताओं ने पेश किए फेस्टिव ऑफर्स, जानिए मिल रही है कितनी छूट

लक्जरी ऑटो निर्माताओं ने पेश किए फेस्टिव ऑफर्स, जानिए मिल रही है कितनी छूट

बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां वाहनों की बिक्री बढ़ाने के लिए 'मुफ्त बीमा' और 'सर्विस पैक' जैसे विभिन्न ऑफर देकर ग्राहकों को लुभा रही हैं। इसके साथ ही अल्ट्रा-लग्जरी कारों और एसयूवी पर पांच से लेकर 8.5 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। वाहनों की वास्तविक कीमत पर 2.5 लाख से लेकर 8.5 लाख रुपये तक की छूट दी जा रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 18, 2020 17:53 IST
लक्जरी कारों पर बड़े...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

लक्जरी कारों पर बड़े ऑफर

कितनी मिल रही कारों पर छूट

अल्ट्रा-लग्जरी कारों और एसयूवी पर पांच से लेकर 8.5 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। वाहनों की वास्तविक कीमत पर 2.5 लाख से लेकर 8.5 लाख रुपये तक की छूट दी जा रही है। छूट के अलावा कुछ अप्रत्यक्ष ऑफर भी पेश किए गए हैं, जिनमें आकर्षक वित्तपोषण समाधान (फाइनेंसिंग सॉल्यूशन), न्यूनतम पुनर्विक्रय मूल्य (मीनिमम रिसेल वेल्यू), तीन से पांच साल तक का मुफ्त बीमा या सर्विस वारंटी और कुछ अन्य ऑफर शामिल हैं।

क्या है ऑडी की कारों पर ऑफर्स
ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने आईएएनएस को बताया, "हमने इस त्यौहारी सीजन के लिए कुछ उत्पादों पर अपने 'उत्सव समारोह कार्यक्रम' शुरू किए हैं। उन्होंने कहा, "इसमें पांच साल तक की कम ब्याज दर शामिल है। इसके अलावा हम मौजूदा ग्राहकों के लिए विशेष 'लॉयल्टी एंड एक्सचेंज प्रोग्राम्स' के माध्यम से फिर से खरीद और उनकी अपग्रेड की योजना को आसान बना रहे हैं। हमने ग्राहकों के लिए, जो हमारे 'ऑडी एप्रूव्ड प्लस' डीलरशिप के माध्यम से पहले से स्वामित्व वाली (पुरानी) कार खरीदने की इच्छा रखते हैं, उनके लिए कम ईएमआई प्रदान करने के लिए बैंकों के साथ करार भी किया है।"

क्या है मर्सिडीज बेंज पर ऑफर्स

इसके साथ ही मर्सिडीज-बेंज इंडिया भी त्यौहारी सीजन के लिए 'अनलॉक समारोह' अभियान के साथ आकर्षक वित्तीय पैकेज दे रही है। लक्जरी ऑटो निर्माता ग्राहकों को कई लाभ प्रदान करते हुए लुभा रही है, जिसमें सी-क्लास के लिए 39,999 रुपये से कम ईएमआई शामिल है। इसके अलावा सी-क्लास कार के लिए आरओआई की 7.99 प्रतिशत की पेशकश के साथ ही पहले साल के लिए बीमा करने का आकर्षक ऑफर भी दिया जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने इसकी जनवरी से सितंबर 2020 की अवधि में 5,007 यूनिट्स की बिक्री बताई है, जो कि कोरोना महामारी के बीच उल्लेखनीय सुधार के तौर पर देखा जा रहा है।

क्या है बीएमडब्लू पर ऑफर

एक अन्य लक्जरी ऑटो निर्माता, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया 'ईजी स्टार्ट' और 'बीएमडब्लू 360' की पेशकश कर रहा है, जो कई वित्तीय पैकेज प्रदान कर रही है। 'ईजी स्टार्ट' कार्यक्रम के तहत कंपनी पहले 2.5 वर्षों के लिए 40 प्रतिशत कम मासिक किस्तों की पेशकश कर रही है। इसके अलावा यह विभिन्न मॉडल के आधार पर अलग-अलग कम ब्याज दर भी प्रदान कर रही है। 'बीएमडब्लू 360' योजना कम मासिक भुगतान, सुनिश्चित खरीद-वापस मूल्य और टर्म विकल्पों के लचीले ऑफर पेश कर रही है।

क्या है जेएलआर के ऑफर
इसके अलावा ऑटोमोबाइल दिग्गज जेएलआर ने लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के लिए आकर्षक 'फाइनेंस ऑफर्स ईएमआई' की सुविधा पेश की है। आईसीआरए के उपाध्यक्ष आशीष मोदानी ने कहा, "सभी प्रमुख लक्जरी कार ओईएम प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आकर्षक फाइनेंसिंग सॉल्यूशंस (प्रत्यक्ष रूप से कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, लॉयल्टी बोनस) की छूट दे रहे हैं।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement