1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Coronavirus impact: वाहन उद्योग में तालाबंदी, मारुति सहित सभी बड़ी कंपनियों ने काम रोका

Coronavirus impact: वाहन उद्योग में तालाबंदी, मारुति सहित सभी बड़ी कंपनियों ने काम रोका

मारुति सुजुकी इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और फिएट ने अपने-अपने विनिर्माण संयंत्रों में अस्थाई रूप से काम रोकने की घोषणा की

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 23, 2020 9:17 IST
Coronavirus impact Maruti, Hyundai, Toyota, hero, honda halt manufacturing operations- India TV Paisa

Coronavirus impact Maruti, Hyundai, Toyota, hero, honda halt manufacturing operations

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार के साथ-साथ अब उद्योग जगत ने भी लॉकडाउन को लागू करना शुरू कर दिया है। मारुति, महिंद्रा, हुंडई, हीरो और होंडा सहित कई बड़ी ऑटो कंपनियों ने अपने संयंत्रों के बंद करने की घोषणा की है। कंपनियों ने कहा है कि कर्मचारियों और सभी हितधारकों की भलाई को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखते हुए, कंपनियों ने अस्थायी रूप से अपने-अपने विनिर्माण संयंत्रों में तत्काल प्रभाव से कामकाज बंद करने की घोषणा की है।

हुंडई ने अपने चेन्‍नई प्‍लांट में अस्‍थाई रूप से काम बंद करने का निर्णय लिया है, वहीं टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर ने कर्नाटक के बिदादी स्थित विनिर्माण संयंत्र में काम रोक दिया है। हुंडई मोटर इंडिया ने कहा है कि उसने 23 मार्च से अपने संयंत्र में काम अगले आदेश तक रोक दिया है। टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को पहली प्राथमिकता देते हुए स्‍वेच्छिक तौर पर अपने संयंत्र में काम रोकने का निर्णय लिया है। कंपनी ने नई दिल्‍ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु स्थित अपने स्‍ट्रेटजिक बिजनेस यूनिट में कार्यरत कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा उपलब्‍ध कराई है।

इससे पहले रविवार को मारुति सुजुकी इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और फ‍िएट ने अपने-अपने विनिर्माण संयंत्रों में अस्‍थाई रूप से काम रोकने की घोषणा की थी। दो पहिया निर्माता हीरो मोटो कॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर इंडिया और सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्रा. लि. ने भी अपने-अपने वि‍निर्माण संयंत्रों में काम को अस्‍थाई रूप से बंद करने की घोषणा की है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने एक बयान में कहा कि कर्मचारियों और सभी हितधारकों की भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसके चलते कंपनी ने अस्थायी रूप से अपने सभी चार विनिर्माण संयंत्रों में तत्काल प्रभाव से कामकाज बंद करने की घोषणा की है।  बयान में कहा गया है कि इस बंदी की अवधि सरकार की नीति पर निर्भर करेगी। कंपनी ने बयान में कहा है कि जिन लोगों का कार्यालयों में आना जरूरी है, उन्हें छोड़कर सभी के लिए घर से काम करने की नीति लागू की गई है।

Write a comment
X