1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सिर्फ 9 सेकेंड में 200 किमी की रफ्तार, फरारी ने भारत में लाॅन्च की नई कार ROMA

सिर्फ 9 सेकेंड में 200 किमी की रफ्तार, फरारी ने भारत में लाॅन्च की नई कार ROMA

दुनिया की अग्रणी लक्जरी कार निर्माता कंपनी फरारी ने भारत में अपनी नई कार रोमा को लाॅन्च कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2021 16:32 IST
Ferrari Roma- India TV Paisa
Photo:ENZO @APERTA

Ferrari Roma

दुनिया की अग्रणी लक्जरी कार निर्माता कंपनी फरारी ने भारत में अपनी नई कार रोमा को लाॅन्च कर दिया है। बता दें कंपनी ने इस कार को पिछले साल वैश्विक बाजार में लाॅन्च किया था। भारत में फरारी रोमा की कीमत 3.61 करोड़ रुपए है। अपनी अन्य कारों की तरह रोम भी लुक्स के मामले में बेहद मारक कार दिखाई दे रही है। कंपनी ने इस कार को जीटी की डिजाइन पर उतारा है। ऐसे में यह एक खूबसूरत स्पोर्टी लुक लेकर बाजार में उतरी है। फरारी रोमा मात्र 9.3 सेकेंड्स में 0 से 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कंपनी ने यहां कस्टमाइजेशन की सुविधा प्रदान की है। ऐसे में ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार अलग से इस कार को कस्टमाइज करवा सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको कुछ ज्यादा कीमत अदा करनी पड़ सकती है। 

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो कार 4.6 मीटर लंबी और 1472 किलो वजन की है। कंपनी के अनुसार इस कार की चैसिस और बॉडी शेल को दोबारा डिजाइन किया गया है। इससे कार का वजन कम रखने मंे कामयाबी मिली है। बता दें कि गाड़ी में 70 प्रतिशत कॉम्पोनेंट पूरी तरह नए है। रोमा में नए व्हीकल डायनमिक्स मिलते हैं। रोमा का हुड काफी ज्यादा लंबा है जिससे ये काफी ज्यादा स्पोर्टी नजर आती है। इसमें आपको एलईडी टेल लैम्प्स और दोनों तरफ एग्जॉस्ट टिप्स मिलते हैं।

फीचर्स

कार में आपको फ्लैट बॉटम्ड स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है जो हैप्टिक कंट्रोल और 16 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है। गाड़ी में आपको 8.4 इंच का वर्टिकल टैबलेट जैसा टचस्क्रीन मिलता है। पैसेंजर्स के लिए छोटे डिस्प्ले की सुविधा दी गई है। फरारी रोमा में 4.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड वी8 पेट्रोल मोटर लगा हुआ है जिसे पिछले 4 सालों से इंजन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिलता आ रहा है। इंजन पावर की बात करें तो यह कार 5750-7500 आरपीएम पर आपको 605 बीएचपी की पावर देती है। वहीं 3000-5750 आरपीएम पर ये 760 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इंजन में 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। 

Write a comment