1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हुंडई क्रेटा ने किया 5 लाख बिक्री का आंकड़ा पार, बनी हुई है सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार

हुंडई क्रेटा ने किया 5 लाख बिक्री का आंकड़ा पार, बनी हुई है सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार

हुंडई बेस्ट इन सेगमेंट फीचर्स और टेक्नोलॉजी एडवांस्ड प्रोडक्ट्स के साथ निरंतर अपने पोर्टफोलियो को मजबूत बना रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 11, 2020 13:20 IST
 Hyundai Creta crosses 5 lakh cumulative sales milestone in domestic market- India TV Paisa
Photo:INDIA TODAY

 Hyundai Creta crosses 5 lakh cumulative sales milestone in domestic market

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने मंगलवार को बताया कि उसकी एसयूवी क्रेटा ने घरेलू बाजार में 5 लाख से अधिक बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। यह इस साल पिछले तीन महीनों मई, जून और जुलाई में लगातार सबसे ज्‍यादा बिक्री वाला मॉडल बना हुआ है। क्रेटा के नए वर्जन को इस साल मार्च में लॉन्‍च किया गया है।

एचएमआईएल के डायरेक्‍टर(सेल्‍स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग ने एक बयान में कहा कि 2015 में लॉन्‍च होने के बाद से क्रेटा भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में एक ब्‍लॉकबस्‍टर मॉडल बना हुआ है। उन्‍होंने कहा कि 5 लाख बिक्री के आंकड़े के साथ, इस मॉडल ने इंडस्‍ट्री में एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है, एसयूवी सेगमेंट में इसने अपनी नेतृत्‍वकारी स्थिति को बरकरार रखा है।  

उन्‍होंने कहा कि हुंडई बेस्‍ट इन सेगमेंट फीचर्स और टेक्‍नोलॉजी एडवांस्‍ड प्रोडक्‍ट्स के साथ निरंतर अपने पोर्टफोलियो को मजबूत बना रही है। न्‍यू क्रेटा, वेन्‍यू, टकसन और कोना इलेक्ट्रिक के साथ कंपनी यूटीलिटी व्‍हीकल सेगमेंट में भी मजबूती से योगदान दे रही है। अप्रैल-जुलाई अवधि के दौरान इन चार मॉडल के कुल 34,212 वाहन बिके हैं।

मार्च 2020 में लॉन्‍च होने के बाद से नई क्रेटा ने 65000 बुकिंग हासिल की हैं। गर्ग ने कहा कि डीजल इंजन का योगदान अभी भी सबसे ज्‍यादा बना हुआ है और 60 प्रतिशत बुकिंग इस बात का संकेत है कि कंपनी के बीएस6 टेक्‍नोलॉजी की बहुत अधिक मांग है। 

Write a comment
X