1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हुंडई की कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Venue ने किया 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार

हुंडई की कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Venue ने किया 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार

कंपनी ने कहा कि उसने वेन्यू की 15,000 से अधिक इकाई को कप्पा वन लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेचा है, जो सेवन-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ आता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 26, 2020 13:49 IST
Hyundai Venue crosses one lakh sales-mark- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Hyundai Venue crosses one lakh sales-mark

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू की बिक्री एक लाख इकाई को पार कर चुकी है। कंपनी ने यह वाहन पिछले साल पेश किया था। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने घरेलू बाजार में इस वाहन की 97,400 इकाइयां बेची हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी 7,400 इकाइयों की बिक्री हुई है।

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस किम ने बयान में कहा कि हुंडई वाहन उद्योग में नवोन्मेषण करने में आगे हैं। हमने ऐसी प्रौद्योगिकियां पेश की हैं जिन्होंने मानक स्थापित किए हैं। कंपनी ने कहा कि जनवरी-मई, 2020 के दौरान वेन्यू चार मीटर से कम का सबसे अधिक बिकने वाला स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) है।

कंपनी ने कहा कि उसने वेन्‍यू की 15,000 से अधिक इकाई को कप्‍पा वन लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेचा है, जो सेवन-स्‍पीड डुअल-क्‍लच ट्रांसमिशन के साथ आता है। वेन्‍यू को डीजल वर्जन में भी कंपनी ने पेश किया है, जो ब्‍लूलिंक कनेक्‍टेड टेक्‍नोलॉजी के साथ आता है।

Write a comment
X