Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Mercedes Benz ने उठाया अपनी जबर्दस्त इलेक्ट्रिक कार EQE से पर्दा, एक चार्ज में जाएगी 660 किलोमीटर

Mercedes Benz ने उठाया अपनी जबर्दस्त इलेक्ट्रिक कार EQE से पर्दा, एक चार्ज में जाएगी 660 किलोमीटर

मर्सिडीज की इस कार की कीमत क्या होगी, फिलहाल कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 07, 2021 14:21 IST
Mercedes Benz ने उठाया अपनी...- India TV Paisa
Photo:MERCEDES BENZ

Mercedes Benz ने उठाया अपनी जबर्दस्त इलेक्ट्रिक कार EQE से पर्दा, एक चार्ज में जाएगी 660 किलोमीटर

दुनिया भर में अपनी लक्जरी और एडवांस कारों के लिए प्रसिद्ध मर्सिडीज बेंज Mercedes-Benz ने अपनी नई लक्जरी इलेक्ट्रिक कार EQE को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। कंपनी की EQE इलेक्ट्रिक कार पूरी तरह से रिसाइकल स्टील से तैयार की गई है। यह कार EVA2 प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। यह कार कई एडवांस फीचर से लैस है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार 660 किमी का सफर कर सकती है। लॉन्च होने के बाद यह कार टेस्ला के मॉडल 3 के साथ ही BMW की i4 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी। 

मर्सिडीज की इस कार की कीमत क्या होगी, फिलहाल कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है। कंपनी के मुताबिक जल्द ही इस कार का उत्पादन शुरू होगा, इसके बाद अगले साल के मध्य से यह कार बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कार की खूबियों की बात करें तो इसमें 1,410 मिमी चौड़ा 'हाइपरस्क्रीन' इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस एचडी स्क्रीन को MBUX ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस बनाया गया है। इसकी खास बात यह है कि इसमें यूज़र को किसी भी फीचर को एक्सेस करने के लिए मेन्यू के अंदर जाने की जरूरत नहीं होती।

 
कंपनी के अनुसार EQE इलेक्ट्रिक कार को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। इसका पहला ट्रिम EQE 350 होगा, जिसकी मोटर 288hp की अधिकतम पावर और 530Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। हालांकि, दूसरे ट्रिम के पावर और रेंज की सटीक जानकारी साझा नहीं की गई है। बैटरी की बात करें, तो EQE में 10-सेल, 90kWh (लीथियम आयन) बैटरी दी गई है। जिसकी अधिकतम रेंज 660 किलोमीटर होगी। यह बैटरी पैक 170kW क्षमता के साथ चार्ज होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement