Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Ola भारत में जल्द लॉन्च करेगा ये खूबसूरत इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखिए वीडियो

Ola भारत में जल्द लॉन्च करेगा ये खूबसूरत इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखिए वीडियो

देश में टैक्सी सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ओला Ola जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 05, 2021 14:39 IST
Ola Scooter - India TV Paisa
Photo:FILE

Ola Scooter 

देश में टैक्सी सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ओला Ola जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में 500 एकड़ क्षेत्र में स्कूटर फैक्ट्री लगाने की घोषणा की है। इस फैक्ट्री में हर साल 1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार किए जाएंगे। इन्हीं गर्मियों में इसके पहले चरण की शुरूआत होने की उम्मीद है। इसके साथ ही ओला ने देश में सबसे बड़ा एक हाइपर चार्जिंग नेटवर्क लगाने की घोषणा की है। 

इस बीच कंपनी ने अपने ओला स्कूटर का एक वीडियो भी जारी किया है। ओला इलेक्ट्रिक के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट किया है। जिसमें ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी करते हुए दिया गया है। इसे देखकर पता चलता है कि कंपनी स्कूटर को जल्द ही बाजार में लॉन्च करेगी। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

खूबसूरत है लुक 

कंपनी ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें कालू रंग का स्कूटर दिखाई दे रहा है। वीडियो में अग्रवाल को बेंगलुरु की सड़कों पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी करते हुए दिखाया गया है स्कूटर छोटा है लेकिन इसमें जगह भरपूर है। वीडियो में दिखाया गया है कि स्कूटर की सीट के नीचे दो हाफ-फेस हेलमेट आसानी से रखा जा सकता है। पोस्ट इस बात का भी खुलासा करता है कि स्कूटर 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तेज़ी से पकड़ता है।

डिटैचबल है बैटरी 

कंपनी ने अभी तक स्कूटर के स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में 100-150 किमी की रेंज मिल सकती है। इसकी लीथियम बैटरी बाहर निकाली जा सकती है। जिसे आप आसानी से चार्ज कर सकते हैं। साथ ही स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील और अगले टेलिस्कोपिक सस्पेंशन जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

तमिलनाडु में है फैक्ट्री

ओला की फ्यूचर फैक्ट्री करीब रु 2400 करोड़ के निवेश से बन रही है। कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अगले कुछ महीनों में प्लांट में कामकाज का पहले चरण शुरू करने के लिए तैयार हो जाएगी। यह फैक्ट्री शुरू में 2,000 से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगी। वहीं पूरी तरह से चालू होने पर यह 10,000 लोगों को रोजगार देगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement