1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Volkswagen बढ़ाएगी Polo और Vento की कीमत, अगले महीने से 2.5 प्रतिशत अधिक चुकानी होगी कीमत

Volkswagen बढ़ाएगी Polo और Vento की कीमत, अगले महीने से 2.5 प्रतिशत अधिक चुकानी होगी कीमत

कंपनी की पोलो का दाम 5.88 लाख रुपये और वेंटो का दाम 8.94 लाख रुपये से शुरू होता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 24, 2020 14:28 IST
Volkswagen to hike Polo, Vento prices in India by up to 2.5 pc next month- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Volkswagen to hike Polo, Vento prices in India by up to 2.5 pc next month

नई दिल्‍ली। जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने गुरुवार को कहा कि वह अपनी हैचबैक पोलो (Volkswagen Polo)और मध्यम आकार सेडान वेंटो (Volkswagen Vento) के दाम भारत में अगले महीने से ढाई प्रतिशत तक बढ़ाएगी। फॉक्‍सवैगन इस घोषणा के साथ ही उन अन्य कार निर्माता कंपनियों के साथ शामिल हो गई है, जिन्होंने पहले ही दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

मारुति सुजूकी इंडिया, निसान, रेनो इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसूजू, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कॉर्प पहले ही दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकीं हैं।

फॉक्‍सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने एक वक्तव्य में कहा कि तमाम जरूरी सामान और सेवाओं की लागत बढ़ने से फॉक्सवैगन इंडिया जनवरी 2021 से अपने पोलो और वेंटों के सभी मॉडल के दाम 2.5 प्रतिशत तक बढ़ने की घोषणा करती है। कंपनी की पोलो का दाम 5.88 लाख रुपये और वेंटो का दाम 8.94 लाख रुपये से शुरू होता है। 

होंडा शाइन की बिकीं 90 लाख इकाई

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर इंडिया ने बताया कि उसकी 125सीसी मोटरसाइकिल शाइन ने बिक्री का 90 लाख इकाई का आंकड़ा हासिल कर लिया है। कंपनी ने 2006 में शाइन को पहली बार लॉन्‍च किया था।

होंडा ने बताया कि 125सीसी सेगमेंट में शाइन की 39 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी है। कंपनी ने कहा कि शाइन ब्रांड में 90 लाख खुशहाल उपभोक्‍ताओं द्वारा दिखाए गए भरोसे के प्रति हम कृतज्ञ हैं। यह बाइक बीएस-6 अनुपालन वाले 125सीसी इंजन के साथ आती है।  

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X