Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Royal Enfield अब अर्जेंटीना में शुरू करेगी मोटरसाइकिल असेंबलिंग, फॉक्‍सवैगन ने बंद की SUV टी-रॉक की बुकिंग

Royal Enfield अब अर्जेंटीना में शुरू करेगी मोटरसाइकिल असेंबलिंग, फॉक्‍सवैगन ने बंद की SUV टी-रॉक की बुकिंग

इस महीने में कंपनी पहले रॉयल एनफील्ड हिमालयन, इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटर जीटी 650 की स्थानीय असेंबलिंग शुरू करेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 10, 2020 10:39 IST
 Royal Enfield's First Plant Outside India Inaugurated In Argentina- India TV Paisa
Photo:BLOOMBERGQUINT

 Royal Enfield's First Plant Outside India Inaugurated In Argentina

नई दिल्‍ली। रॉयल एनफील्ड अर्जेंटीना में अपनी मोटरसाइकिल असेंबलिंग शुरू करेगी। इसके लिए कंपनी ने ग्रुप सिंपा से गठजोड़ किया है, जो 2018 से वहां उसकी स्थानीय वितरक कंपनी है। आयशर मोटर्स की दोपहिया वाहन इकाई ने एक बयान में कहा कि रॉयल एनफील्ड के 119 साल के आधुनिक इतिहास में यह पहली बार होगा, जब कंपनी की मोटरसाइकिल का उत्पादन और असेंबलिंग उसके चेन्नई संयंत्र से इतर कहीं होगी। कंपनी की स्थानीय असेंबलिंग ग्रुप सिंपा के ब्यूनो आयरिस स्थित कंपाना संयंत्र में की जाएगी।

रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद के. दसारी ने कहा कि इस महीने में कंपनी पहले रॉयल एनफील्ड हिमालयन, इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटर जीटी 650 की स्थानीय असेंबलिंग शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी नियमित तरीके से मध्यम श्रेणी की मोटरसाइकिल के वैश्विक बाजार विस्तार पर काम कर रही है। साथ ही वैश्विक बाजारों में अपनी पहुंच बढ़ा रही है। मौजूदा समय में कंपनी 60 से अधिक देशों में अपने उत्पाद पहुंचाती है।

फॉक्सवैगन ने बंद की एसयूवी टी-रॉक की बुकिंग

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने हाल में पेश अपनी एसयूवी टी-रॉक की बुकिंग बंद कर दी है। कंपनी ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते ग्राहकों को आपूर्ति में देरी हो रही थी। जबकि लॉकडाउन के प्रतिबंध हटने के बाद इस मॉडल की सारी कारें बिक चुकी हैं। कंपनी ने मार्च 2020 में टी-रॉक को पेश किया था। इसकी शोरूम कीमत 19.99 लाख रुपए है।

कंपनी ने इसे भारत में इसे अपनी दूसरे चरण की रणनीति के तहत पेश किया था। कंपनी एसयूवी श्रेणी को लेकर आक्रामक रुख अपना रही है। 2021 में इसी श्रेणी में वह फॉक्सवैगन तईगुन पेश करेगी। कंपनी के निदेशक स्टीफन नैप ने कहा कि अपनी अगली बड़ी एसयूवी तईगुन को भारतीय बाजार में लाने के लिए हम काफी रोमांचित हैं। यह हमारी प्रीमियम लेकिन सबकी जेब में समाने वाली कार की अवधारणा के अनुरूप होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement