Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG की कई गाड़ियां होंगी ऑटो एक्सपो 2023 में शामिल, ये रही पूरी लिस्ट

MG की कई गाड़ियां होंगी ऑटो एक्सपो 2023 में शामिल, ये रही पूरी लिस्ट

ऑटो एक्सपो-2023 के लिये कार कंपनियों ने काफी पहले से तैयारी शुरू कर दी थी, वहीं अब Auto Expo 2023 के शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी है। ऐसे में कंपनियों ने इसके लिये पहले से ही तैयारियां कर रखी थी, आज हम आपको बताएंगे कि Auto Expo 2023 में मॉरिस गैरेज यानि MG Cars की किन किन गाड़ियों को आप देख सकते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: January 03, 2023 23:37 IST
MG की कई गाड़ियां होंगी ऑटो एक्सपो 2023 में शामिल- India TV Paisa
Photo:FILE MG की कई गाड़ियां होंगी ऑटो एक्सपो 2023 में शामिल

Auto Expo 2023 की तैयारियां अब अंतिम चरण पर है, जहां कई कार कंपनियों ने घोषणा करके बताया था कि वह इस बार ऑटो एक्सपो में किन किन कारों को उतार सकते हैं। इसके साथ ही MG भी इस बार के Auto Expo 2023 में अपनी दमदार कारों को लेकर आने वाला है, आइये जानते हैं कौन सी कारें इस बार के Auto Expo 2023 में देखने को मिल सकती हैं। 

हेक्टर प्लस व फेसलिफ्टेड हेक्टर 

फेसलिफ्टेड एमजी हेक्टर MG के सबसे चर्चित मॉडलों में शुमार है, जिसे इस बार के Auto Expo 2023 में देखा जा सकता है। वहीं MG इससे जुड़े कई टीचर लोगों को दिखा चुकी है, जहां हम सबने इसके फ्रंट और इंटीरियर को देखा हुआ है। इसके साथ ही हेक्टर प्लस को भी टेस्टिंग के लिये देखा जा चुका है, ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि Auto Expo 2023 में इन दोनों कारों को MG की तरफ से देखा जा सकता है। 

एमजी ग्लॉस्टर

यह कार भी MG की बड़ी कारों में शामिल है, इसके साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका इंटीरियर और एक्सटीरियर अपडेटेड हेक्टर की तरह ही हो सकता है। वहीं इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें पॉवरट्रेन-2 लीटर डीजल इंजन (161 पीएस), 2 लीटर टिन टर्बो डीजल इंजन ( 216 पीएस) के रूप में देखने को मिल सकता है, इसके साथ ही इसमें ऑल व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी देखने को मिल सकता है। 

एयर ईवी

MG की यह इलेक्ट्रिक कार भी Auto Expo 2023 का हिस्सा हो सकती है, वहीं MG इसको भारत में उतारने की घोषणा पहले ही कर चुका है। दूसरी ओर MG की ओर से इसकी लॉन्चिंग डेट की घोषणा नहीं की गयी है, वहीं अनुमान है कि ऑटो एक्सपो-2023 में इस गाड़ी को प्रदर्शित किया जा सकता है। वहीं इस कार के फीचर्स की बात करें तो यह दूसरे देशों में दो बैटरी ऑप्शन 17.3 केडब्यूएच और 26.7 केडब्ल्यूएच के साथ आती है, जोकि क्रमशः 200 किलोमीटर और 300 किलोमीटर का बैटरी बैकअप देती है। 

फेसलिफ्टेड ईवी वर्जन

बता दें कि MG के कुछ पेंटेंट हाल में ही लीक हो गये थे, जिसमें यह जानकारी निकल करके सामने आयी थी कि कंपनी ईवी के फेसलिफ्टेड वर्जन पर भी काम कर रही है। वहीं अब Auto Expo 2023 के लिये यह अनुमान लगाया जा रहा है कि MG ईवी के फेसलिफ्टेड वर्जन को ऑटो एक्सपो के मोटर शो में प्रदर्शित कर सकती है, वहीं फेसलिफ्टेड वर्जन में 50.3 किलोवाट आवर बैटरी पैकअप दिया जा सकता है, जिससे यह 461 किलोमीटर की रेंज तय सकेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement