1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सड़क दुर्घटनाएं रोकने में काम आ रही है drivebuddyAI की तकनीक, एक साल में तय किया 5 लाख किमी का फासला

सड़क दुर्घटनाएं रोकने में काम आ रही है स्टार्टअप कंपनी drivebuddyAI की तकनीक, एक साल में तय किया 5 लाख किमी का फासला

कंपनी का दावा है कि ड्राइवबडीएआई के उपकरणों से लैस कमर्शियल वाहनों ने बीते साल 5 लाख किलोमीटर से अधिक फासला तय किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 09, 2022 18:54 IST
drivebuddyAI- India TV Paisa

drivebuddyAI

Highlights

  • सड़क दुर्घटनाओं में हर साल लाखों लोग अपनी जान गंवाते हैं
  • इंटेलीजेंट ड्राइवर मैनेजमेंट व फ्लीट सेफ्टी प्लैटफॉर्म से दुर्घटनाओं को रोकने की कोशिश
  • ड्राइवबडीएआई के उपकरणों से लैस वाहनों ने 5 लाख Km से अधिक फासला तय किया

नई दिल्ली। सड़क दुर्घटनाओं में हर साल लाखों लोग अपनी जान गंवाते हैं। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद यह आंकड़ा घटने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच एक भारतीय स्टार्टअप कंपनी ड्राइवबडीएआई drivebuddyAI अपने इंटेलीजेंट ड्राइवर मैनेजमेंट व फ्लीट सेफ्टी प्लैटफॉर्म की मदद से दुर्घटनाओं को रोकने की कोशिश कर रही है। कंपनी का दावा है कि ड्राइवबडीएआई के उपकरणों से लैस कमर्शियल वाहनों ने बीते साल 5 लाख किलोमीटर से अधिक फासला तय किया है। 

drivebuddyAI एक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-आधारित वाहन तकनीक की स्टार्टअप कंपनी है। यह कंपनी जानलेवा दुर्घटनाओं को कम करते हुए सड़क एवं चालक सुरक्षा बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। 

drivebuddyAI के प्रोडक्ट इंटेलीजेंट, कंप्यूटर विज़न-पावर्ड ADAS टेक्नोलॉजी को स्थापित करते हैं जिनकी वजह से रियल टाइम अलर्ट के जरिए टक्कर से बचा जा सकता है, जोखिम से बचाव के लिए चालक के ड्राइविंग बर्ताव का मूल्यांकन किया जाता है और सफर में पर्सनलाइज़्ड कोचिंग के साथ चालक के बर्ताव को बेहतर किया जा सकता है। 

कंपनी के फाउंडर निसर्ग पांड्या ने कहा, ’हर रोज़, हर घंटे, हर मिनट, हर सैकिंड हम टक्कर का जोखिम कम करते हुए सड़कों को सुरक्षित बना रहे हैं। भारतीय परिवेश से मिलने वाली सीख, हमें पेचदगी के मामले में वैश्विक प्रतिस्पर्धियों से आगे रखे हुए है। इससे निरंतर पूर्वानुमान करेक्शन मुमकिन होते हैं और अल्गोरिद्म मजबूत होता है। हमारा कनेक्टिड मोबिलिटी प्लैटफॉर्म हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करता है क्योंकि यहां पर ऑटो, कमर्शियल फ्लीट व लॉजिस्टिक्स के लिए ऐसे उत्पाद उपलब्ध हैं जो निर्बाध डिजिटल अनुभव देते हैं और उन्हें सुरक्षा प्रदान करते हैं।’

Write a comment
erussia-ukraine-news