1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अदार पूनावाला इस घर के लिए हर हफ्ते चुकाएंगे 50 लाख रुपये किराया, जानिए ऐसा क्या है खास

अदार पूनावाला इस घर के लिए हर हफ्ते चुकाएंगे 50 लाख रुपये किराया, जानिए ऐसा क्या है खास

जिस जगह घर स्थित है वो पूरी दुनिया के सबसे महंगे रिहाय़शी इलाकों में गिना जाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 में इस क्षेत्र के घरों की औसत कीमत 1 करोड़ डॉलर के करीब थी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 25, 2021 17:10 IST
50 लाख रुपये हफ्ते के...- India TV Paisa
Photo:PTI

50 लाख रुपये हफ्ते के किराए पर घर

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला लगातार चर्चा में बने हुए हैं। पहले वो कोरोना वैक्सीन की बड़े पैमाने पर उत्पादन को लेकर सुर्खियों में थे। अब वो लंदन में घर को किराए पर लेने की वजह से चर्चा में है। दरअसल इस घर का किराया ही इतना ज्यादा है कि लोग जानना चाहते है कि इस घर में ऐसा क्या है खास

कितना किराया चुका रहे हैं पूनावाला

एक रिपोर्ट के मुताबिक अदार पूनावाला ने लंदन में एक आलीशान घर किराये पर लिया है। इस घर के लिए वो 69,000 डॉलर प्रति सप्ताह चुका रहे हैं। यानि हर हफ्ते 50 लाख रुपये से ज्यादा। ये रकम इतनी है कि कोई आम भारतीय इतने में एक घर खरीद ले। रिपोर्ट के मुताबिक ये घर पोलैंड के अरबपति डॉमिनकल कलजिक का है।

क्यों खास है ये घर

  • रिपोर्ट के मुताबिक ये घर ग्रेटर लंदन क्षेत्र के Mayfair में स्थित है, जिसे दुनिया के सबसे महंगे रिहायशी क्षेत्र में गिना जाता है।
  • घर इस क्षेत्र के सबसे बड़े घरों में से एक है, जिसका एरिया 25000 वर्ग फीट है, जो कि यूके में 24 आम घरों के कुल साइज के बराबर है। प्रॉपर्टी के साथ एक गेस्ट हाउस भी है।
  • यहां स्थित घर काफी महंगे हैं और 2020 में इनकी औसत कीमत 73 लाख पाउंड थी, जो कि एक करोड़ डॉलर के बराबर है।

क्यों खास है ये डील

  • इस डील के साथ लंदन के प्रॉपर्टी मार्केट को सहारा मिलने की उम्मीद है, दरअसल महामारी की वजह से पूरे क्षेत्र के प्रॉपर्टी की कीमतों और किराए में तेज गिरावट देखने को मिली थी। जिस जगह पूनावाला ने मकान किराए पर लिया है, वहां कीमतें महामारी के दौरान 9 प्रतिशत तक गिर गई थीं। हालांकि इस डील से कारोबार में सुधार की उम्मीद बन गई है।

यह भी पढ़ें : खत्म होंगे गांवो में जमीन विवाद और आसानी से मिलेगा कर्ज, जानिए क्या है सरकार की ये हाईटेक योजना

Write a comment