1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत के पहले एग्री फ्यूचर इंडेक्‍स AGRIDEX पर शुरुआती पहले दो दिनों में हुआ 45 करोड़ रुपए का करोबार

भारत के पहले एग्री फ्यूचर इंडेक्‍स AGRIDEX पर शुरुआती पहले दो दिनों में हुआ 45 करोड़ रुपए का करोबार

एनसीडीईएक्स के कार्यकारी उपाध्यक्ष और कारोबार प्रमुख कपिल देव ने कहा कि एग्रीडेक्स पर शुरुआती पहले दो दिनों में प्राप्त हुई प्रतिक्रियाएं बहुत उत्साहवर्धक हैं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 27, 2020 19:50 IST
AGRIDEX registered a total trade value of Rs 45 crores with 885 lots traded in the first two days- India TV Paisa
Photo:TWITTER

AGRIDEX registered a total trade value of Rs 45 crores with 885 lots traded in the first two days

नई दिल्‍ली। अग्रणी एग्री कमोडिटी एक्‍सचेंज नेशनल कमोडिटी एंड डेरीवेटिव्‍स एक्‍सचेंज लिमिटेड (एनसीडीईएक्‍स) द्वारा मंगलवार से शुरू किए गए भारत के पहले ट्रेडेबल एग्री फ्यूचर इंडेक्‍स एग्रीडेक्‍स पर शुरुआती पहले दो दिनों में 885 लॉट के साथ कुल 45 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ, जो बाजार प्रतिभागियों के बीच इसके प्रति रुचि और इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है। एनसीडीईएक्‍स ने एग्रीडेक्‍स की शुरुआत 26 मई, 2020 से की है।

एग्रीडेक्‍स पर कारोबार के दूसरे दिन यानी बुधवार को 467 लॉट के साथ 24 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ। कारोबार के दूसरे दिन ओपन इंटरेस्‍ट 187 लॉट का था। अपने पहले दिन एग्रीडेक्‍स पर 418 लॉट के साथ कुल 21 करोड़ रुपए का ट्रेड दर्ज हुआ था।

एनसीडीईएक्‍स के कार्यकारी उपाध्‍यक्ष और कारोबार प्रमुख कपिल देव ने कहा कि एग्रीडेक्‍स पर शुरुआती पहले दो दिनों में प्राप्‍त हुई प्रतिक्रियाएं बहुत उत्‍साहवर्धक हैं और इससे हमारे उस यकीन को और मजबूत बना दिया है कि एग्रीडेक्‍स कृषि कमोडिटी क्षेत्र में खुदरा तथा संस्‍थागत निवेशकों की अधिक प्रतिभागिता को सुनिश्चित करने में सफल होगा।

उन्‍होंने आगे कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि समय की मांग के अनुरूप हम बाजार की आंकाक्षाओं और मांग को पूरा करने के लिए विभिन्‍न उत्‍पादों को सफलतापूर्वक आरंभ कर रहे हैं। हमारा यह प्रयास है कि हम एग्री ईकोसिस्‍टम में वैल्‍यू चेन प्रतिभागियों को आगे बढ़ाने में मदद करते हुए एक्‍सचेंज को समाविष्‍ट प्‍लेटफॉर्म बनाने के लिए अभिनव इंस्‍ट्रूमेंट्स और उत्‍पादों को लगातार जोडते रहें।  

Write a comment