Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. NCDEX को IPO लाने की मंजूरी, 500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

NCDEX को IPO लाने की मंजूरी, 500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

इस आईपीओ में NCDEX कुल 100 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 13, 2020 19:50 IST
NCDEX- India TV Paisa

NCDEX

नई दिल्ली। कमोडिटी मार्केट में कारोबार करने वाले नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव्स एक्सचेंज यानि एनसीडीईएक्स को आईपीओ लाने की अनुमति मिल गयी है। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने एनसीडीईएक्स को 500 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की मंजूरी दी है। एनसीडीईएक्स के आवेदन दस्तावेजों के मुताबिक इस आईपीओ में कंपनी कुल 100 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा 1.44 करोड़ वर्तमान शेयरों को बिक्री पेशकश के जरिए शेयर बाजारों के मंच पर बेचा जाएगा।

सेबी ने नौ अप्रैल को एनसीडीईएक्स के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखाई । कंपनी ने इसके लिए फरवरी में सेबी के पास आवेदन किया था। बीएसई और एमसीएक्स के बाद यह तीसरा एक्सचेंज होगा जिसे बाजार में लिस्ट किया जाएगा। इस इश्यू में एनसीडीईएक्सके वर्तमान शेयरधारक बिल्ड इंडिया कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी, केनरा बैंक, इंडियन फार्मर फर्टिलाइजर कोओपरेटिव, इंवेस्टकॉर्प और प्राइवेट इक्विटी फंड-1 अपने शेयर बिक्री पेशकश के लिए रखेंगे। वहीं जेपी कैपिटल सर्विसेस, राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक, ओमान इंडिया जॉइंट इंवेस्टमेंट फंड और पंजाब नेशनल बैंक भी अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement