Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेजन अपने भारतीय कारोबार में 4,400 करोड़ रुपए डालेगी, फ्लिपकार्ट को देगी कड़ा मुकाबला

अमेजन अपने भारतीय कारोबार में 4,400 करोड़ रुपए डालेगी, फ्लिपकार्ट को देगी कड़ा मुकाबला

अमेरिकी कंपनी अमेजन भारत में अपनी विभिन्न इकाइयों में 4,400 करोड़ रुपए से अधिक या 60 करोड़ डॉलर की पूंजी डालने जा रही है।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Published on: October 29, 2019 19:22 IST
Amazon- India TV Paisa

Amazon

नयी दिल्ली। अमेरिकी कंपनी अमेजन भारत में अपनी विभिन्न इकाइयों में 4,400 करोड़ रुपए से अधिक या 60 करोड़ डॉलर की पूंजी डालने जा रही है। इसमें अमेजन का मार्केटप्लेस और फूड रिटेल कारोबार भी शामिल है। इस निवेश के जरिये अमेजन भारतीय बाजार में अपनी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट से साथ और बेहतर तरीके से प्रतिस्पर्धा करने की स्थिति में होगी। 

फ्लिपकार्ट के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच अमेजन की विभिन्न इकाइयों को वित्त वर्ष 2018-19 में सामूहिक रूप से 7,000 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। लेकिन अमेजन का ताजा निवेश भारतीय बाजार के प्रति उसके भरोसे को दर्शाता है। 

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को भेजी सूचना के अनुसार अमेजन की दो इकाइयों अमेजन कॉरपोरेट होल्डिंग्स और अमेजन. कॉम. इंक्स लि. अमेजन सेलर सर्विसेज (मार्केटप्लेस इकाई) में 3,400 करोड़ रुपये और अमेजन पे (इंडिया) (भुगतान इकाई) में 900 करोड़ रुपये और अमेजन रिटेल इंडिया (खाद्य खुदरा कारोबार) में 172.5 करोड़ रुपए डालने जा रही हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement