Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. DRI ने ई-मेल से भगोड़े नीरव मोदी को भेजा गिरफ्तारी वारंट, सूरत की एक अदालत ने दिया आदेश

DRI ने ई-मेल से भगोड़े नीरव मोदी को भेजा गिरफ्तारी वारंट, सूरत की एक अदालत ने दिया आदेश

राजस्व सतर्कता एजेंसी DRI ने सीमा शुल्क चोरी के एक मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को ई मेल के जरिये गिरफ्तारी का वारंट भेजा है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सूरत की एक अदालत ने इस मामले में पेश नहीं होने पर यह वारंट जारी किया है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: June 25, 2018 10:32 IST
Nirav Modi- India TV Paisa

Nirav Modi

नई दिल्ली। राजस्व सतर्कता एजेंसी DRI ने सीमा शुल्क चोरी के एक मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को ई मेल के जरिये गिरफ्तारी का वारंट भेजा है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सूरत की एक अदालत ने इस मामले में पेश नहीं होने पर यह वारंट जारी किया है। राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) ने मार्च में नीरव मोदी और उनकी तीन कंपनियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की थी। यह कार्रवाई उनकी विशेष आर्थिक क्षेत्र स्थित कंपनियों द्वारा शुल्क मुक्‍त आयातित माल को नियमों से हटकर कहीं और इस्तेमाल किए जाने को लेकर शुरू की गई।

अधिकारियों ने कहा कि मामले की सुनवाई शुरू होने के बाद सूरत के मुख्य न्यायिक अधिकारी की अदालत ने नीरव मोदी के खिलाफ समन जारी किया था। तय तारीख पर अदालत में नीरव मोदी या उसके प्रतिनिधि के उपस्थित नहीं होने के बाद यह वारंट जारी किया है।

अधिकारियों ने कहा कि अदालत द्वारा वारंट जारी किये जाने के बाद डीआरआई ने ई-मेल के जरिये इसे नीरव मोदी को भेजा। नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के प्रवर्तक उनके मामा मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement