1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बीएसएनएल ने नवंबर के वेतन और वेंडरों और ठेकेदारों को 1,700 करोड़ रुपए का किया भुगतान

बीएसएनएल ने नवंबर के वेतन और वेंडरों और ठेकेदारों को 1,700 करोड़ रुपए का किया भुगतान

बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने सोमवार को कहा कि कंपनी ने विभिन्न सामानों की आपूर्ति करने वालों (वेंडर) तथा ठेकेदारों के 1,700 करोड़ रुपए के बकाए का भुगतान कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 30, 2019 16:31 IST
BSNL, Bharat Sanchar Nigam Limited, MTNL, BSNL employees- India TV Paisa

इस साल अक्टूबर में सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल को पटरी पर लाने के लिए 69,000 करोड़ रुपए के पुनरूद्धार पैकेज को मंजूरी दे दी।

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने सोमवार को कहा कि कंपनी ने विभिन्न सामानों की आपूर्ति करने वालों (वेंडर) तथा ठेकेदारों के 1,700 करोड़ रुपए के बकाए का भुगतान कर दिया है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों का नवंबर महीने का वेतन भी दे दिया है। 

पी. के. पुरवार ने कहा, 'बीएसएनएल के वेंडरों और ठेकेदारों को 1,700 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है।' उन्होंने कहा कि उनके उपक्रम पर कुल मिलाकर कर्जदाताओं के 10,000 करोड़ रुपए बकाया हैं। पुरवार ने कहा, 'कर्मचारियों के नवंबर महीने का वेतन भी जारी कर दिया गया है।' कंपनी का मासिक वेतन खर्च करीब 800 करोड़ रुपए बनता है। इस साल अक्टूबर में सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल को पटरी पर लाने के लिए 69,000 करोड़ रुपए के पुनरूद्धार पैकेज को मंजूरी दे दी। इसमें घाटे में चल रही दो कंपनियों का विलय, उनकी संपत्ति को भुनाना तथा कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना देना ताकि इकाई दो साल में लाभ में आ जाए। 

दोनों कंपनियों ने वीआरएस योजना शुरू की और उसके लगभग 92 हजार कर्मचारियों ने यह विकल्प चुना। इससे कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनियों के वेतन मद में 8,800 करोड़ रुपये की बचत का अनुमान है। बीएसएनएल और एमटीएनएल अगले तीन साल में 37,500 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति को बाजार पर चढ़ाएगी।

Write a comment