Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चीन की होलिटेक 1,400 करोड़ रुपए के निवेश से आंध्र प्रदेश में लगाएगी कारखाना, 6000 लोगों को मिलेगा रोजगार

चीन की होलिटेक 1,400 करोड़ रुपए के निवेश से आंध्र प्रदेश में लगाएगी कारखाना, 6000 लोगों को मिलेगा रोजगार

चीन की कंपनी होलिटेक ग्रुप आंध्र प्रदेश के तिरुपति में 1,400 करोड़ रुपए (20 करोड़ डालर) के निवेश से कारखाना लगाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 06, 2018 18:49 IST
Holitech Technology- India TV Paisa

Holitech Technology

विजयवाड़ा। चीन की कंपनी होलिटेक ग्रुप आंध्र प्रदेश के तिरुपति में 1,400 करोड़ रुपए (20 करोड़ डालर) के निवेश से कारखाना लगाएगी। कंपनी इस कारखाने के जरिये स्मार्टफोन बनाने वाली शाओमी को कैमरा मोड्यूल और टच पैनल जैसे मोबाइल फोन के कल-पुर्जे उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने सोमवार को कहा कि 75 एकड़ में फैला कारखाना 2019 की पहली तिमाही में परिचालन में आने की उम्मीद है। इससे अगले तीन साल में करीब 6,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

होलिटेक टेक्नोलॉजी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी गुशेंग चेन ने कहा कि हम दो चरणों में कारखाना लगाएंगे। पहला चरण जनवरी में शुरू होगा। हम इसमें 10 करोड डॉलर निवेश करेंगे। दूसरे चरण में कंपनी शेष 10 करोड़ डॉलर निवेश करेगी। यह कारखाना पूर्ण रूप से शाओमी के लिए है।

उन्होंने कहा कि पहले चरण की समाप्ति पर कारखाने की स्थापित सालाना उत्पादन क्षमता पांच करोड़ उपकरणों की होगी जिसे तीन साल में बढ़ाकर 10 करोड़ कल-पुर्जे बनाने की होगी। तिरुपति कारखाने में जो उपकरण बनाये जाएंगे उसमें कैमरा मोड्यूल्स, टीएफटी (थिन फिल्म ट्रांजिस्टर), टच पैनल तथा फिंगरप्रिंट मॉड्यूल शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement