Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi का भारत में कारोबार 200 करोड़ डॉलर के पार जाने का अनुमान, 100% ग्रोथ के आसार

Xiaomi का भारत में कारोबार 200 करोड़ डॉलर के पार जाने का अनुमान, 100% ग्रोथ के आसार

Xiaomi ने इस साल भारत में स्मार्टफोन बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है, जिस वजह से उसको उम्मीद है कि उसके राजस्व में बढ़ोतरी होगी।

Manoj Kumar Written by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 19, 2017 11:31 IST
Xiaomi- India TV Paisa
Photo:PTI Xiaomi India revenue likely to grow 100 percent in 2017

नई दिल्ली। चायनीज मोबाइल कंपनी Xiaomi ने भारत में स्मार्टफोन मार्केट पर इस साल अपनी पकड़ मजबूत की है जिस वजह से 2017 के दौरान भारत में इसके कारोबार में 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। कंपनी की भारतीय इकाई के मैनेजिंग डायरेक्ट मनु कुमार जैन ने अंग्रेजी समाचार वेबसाइट ईटी टेक को दिए एंटरव्यू में बताया कि 2017 के दौरान भारत में कंपनी का राजस्व 200 करोड़ डॉलर यानि करीब 12800 करोड़ रुपए के पार जाने की संभावना है।

Xiaomi ने इस साल भारत में स्मार्टफोन बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है, जिस वजह से उसको उम्मीद है कि उसके राजस्व में बढ़ोतरी होगी। साल 2016 के दौरान कंपनी का राजस्व करीब 100 करोड़ डॉलर दर्ज किया गया था।

Xiaomi के मुताबिक ने भारत में स्मार्टफोन मार्केट के ऑनलाइन बाजार पर उसका 50 प्रतिशत कब्जा है जबकि पूरे मार्केट के लिहाज से देखा जाए तो भारत के 23.5 प्रतिशत स्मार्टफोन बाजार पर उसका कब्जा हो चुका है। इस लिहाज से Xiaomi कोरियाई कंपनी Samsung को पीछे करते हुए भारत में नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। Xiaomi का दावा है कि भारत में वह जिन स्मार्टफोन की बिक्री करती है उनमें करीब 95 प्रतिशत को भारत में ही बनाया जाता है। सिर्फ 5 प्रतिशत फोन बाहर से आयात होते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement