Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अर्थव्यवस्था में तेज रिकवरी के संकेत, त्योहारों के मौसम में बढ़ी प्रॉपर्टी की मांग

अर्थव्यवस्था में तेज रिकवरी के संकेत, त्योहारों के मौसम में बढ़ी कमर्शियल प्रॉपर्टी की मांग

प्रॉपर्टी एक्सपर्ट्स की माने तो चिप की कमी से इस फेस्टिव सीजन में ऑटो सेक्टर में दबाव देखने को मिला है। हालांकि इस वजह से कुछ निवेश प्रॉपर्टी सेक्टर की तरफ मुड़ा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 12, 2021 16:21 IST
त्योहारों के मौसम में...- India TV Paisa
Photo:PTI

त्योहारों के मौसम में बढ़ी कमर्शियल प्रॉपर्टी की मांग

नई दिल्ली। रियल एस्टेट सेक्टर ने कहा कि सेक्टर में नवरात्रों और त्योहारी सीजन के दौरान कमर्शियल प्रॉपर्टी की मांग में वृद्धि दर्ज की जा रही है। रियल एस्टेट सेक्टर को नई दिशा देने में अक्टूबर से दिसंबर तक का समय अहम भूमिका निभाता है। प्रॉपर्टी एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस फेस्टिव सीजन में एक नई बात देखने को मिल रही है। पिछले कुछ सालों से जहां ऑटोमोबाइल सेक्टर त्योहारी सीजन का लीडर हुआ करता था, वहीं इस बार हालात बदले हुए नजर आ रहे हैं। सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी के कारण मांग के अनुरूप वाहनों का उत्पादन नहीं हो पा रहा है। यह भी एक प्रमुख कारण है कि लोग बचत के पैसों का संपत्ति में निवेश कर रहे हैं। 

रियल एस्टेट विशेषज्ञ अतुल शर्मा का कहना है कि गुरुग्राम में संपत्ति की मांग तेजी से बढ़ रही है। शर्मा ने कहा कि न्यू गुरुग्राम में व्यावसायिक और आवासीय संपत्तियों की मांग तेजी से उभर रही है। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में किराए के मकानों में रहने वाले लोग अब घर खरीदने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। एमथ्रीएम के निदेशक, पंकज बंसल, ने कहा, "त्योहारों के मौसम के दौरान हमेशा घर खरीदारों की तरफ से होने वाली पूछताछ में उल्लेखनीय वृद्धि देखी जाती है। उद्योग की रिपोर्ट के अनुसार, एनसीआर बाजार में 2021 में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ त्योहारी तिमाही में लगभग 16,000 नई इकाइयों को बिक्री की उम्मीद है।"

अल्फा कॉर्प डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ आशीष सरीन ने कहा, "इसके अतिरिक्त, त्योहारी मौसम महामारी द्वारा लाई गई बाजार की अनिश्चितताओं को भी समाप्त कर देगा। उपभोक्ता विश्वास में वृद्धि, टीकाकरण अभियान, और सबसे महत्वपूर्ण रूप से अपना घर लेने पर लोगों का बढ़ता जोर आने वाले महीनों में आवासीय अचल संपत्ति खंड में विकास का प्रमुख प्रवर्तक बन जाएगा।

यह भी पढ़ें: त्योहारों में घर के लिये कर्ज हुए और सस्ते, जानिये अब कहां हुई है ब्याज दरों में कटौती

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement