1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महंगा होगा कूरियर से सामान भेजना, DHL एक्सप्रेस भारत में 6.9 प्रतिशत बढ़ाएगी दरें

महंगा होगा कूरियर से सामान भेजना, DHL एक्सप्रेस भारत में 6.9 प्रतिशत बढ़ाएगी दरें

देश में कूरियर भेजना जल्द ही महंगा हो जाएगा। जनवरी 2022 से दुनिया की प्रमुख कूरियर कंपनी डीएचएल दाम बढ़ाने जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 18, 2021 16:06 IST
महंगा होगा कूरियर से...- India TV Paisa
Photo:DHL

महंगा होगा कूरियर से सामान भेजना, DHL एक्सप्रेस भारत में 6.9 प्रतिशत बढ़ाएगी दरें 

मुंबई। अगर आप भी कूरियर से सामान मंगाते और भेजते हैं तो आप पर महंगाई की नई मार पड़ने जा रही है। कूरियर, पैकेज डिलीवरी कंपनी डीएचएल एक्सप्रेस एक जनवरी, 2022 से भारत में अपनी सेवाओं के मूल्य में औसतन 6.9 प्रतिशत की वृद्धि करेगी। डीएचएल एक्सप्रेस ने शुक्रवार को कहा कि मुद्रास्फीति और मुद्रा की गति समेत नियामक और सुरक्षा उपायों से संबंधित प्रशासनिक लागत पर विचार करते हुए कंपनी वार्षिक आधार पर कीमतों को समायोजित करती है। 

डीएचएल एक्सप्रेस इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आर एस सुब्रमण्यम ने कहा कि वैश्विक स्तर पर संकट के बावजूद कंपनी लोगों की सेवा और बुनियादी ढांचे तथा प्रक्रियाओं में निवेश करना जारी रखे हुए है। उन्होंने कहा, ‘‘वार्षिक मूल्य समायोजन हमें डिजिटल प्रणाली की ओर अधिक निवेश करने की अनुमति देता है, ताकि हम सुविधा और विस्तार में निवेश कर सके। इसमें अत्याधुनिक विमानों और वाहनों समेत हमारे केंद्र और मार्गों का विस्तार भी शामिल 

है।’’

एलआईसी ने जारी की 'प्रगति' ऐप

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने शुक्रवार को अपने विकास अधिकारियों के इस्तेमाल के लिए एक नया मोबाइल ऐप 'प्रगति' (परफॉर्मेंस रिव्यू एप्लीकेशन, ग्रोथ एंड ट्रेंड इंडिकेटर) को जारी किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्रगति ऐप निगरानी टीम के अलावा प्रीमियम संग्रह और एजेंसी सक्रियण जैसे कारोबार संबंधी प्रदर्शन के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अपने कार्यबल के प्रदर्शन के बारे में वासतविक जानकारी को अद्यतन करने जैसी विभिन्न सूचनाएं देगा। एलआईसी अपने ग्राहकों और फील्ड में कार्यरत कर्मचारियों के लिए परिचालन में आसानी की खातिर कई ग्राहक केंद्रित और डिजिटल पहल कर रही है। 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15